सरदार पटेल की जयंती: सीएम ने लौह पुरुष को किया नमन…..रन फॉर यूनिटी में ऋषिकेश मेयर ने लगाई दौड़

देहरादून/ऋषिकेश 31 अक्टूबर। लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर सरदार पटेल का नमन किया। वहीं, ऋषिकेश मेयर अनिता ममगाई ने आस्थापथ पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन कर दौड़ लगाई।
मंगलवार को देहरादून मुख्यमंत्री आवास में सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री एवं प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अनेक रियासतों को भारत संघ में एकीकृत करने में अहम भूमिका निभाई। भारत की आजादी में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा।
वहीं, ऋषिकेश में भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी में जबरदस्त जोश, जनून ओर देशभक्ति का जज्बा देखने को मिला। एकता दौड़ में शामिल लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए मेयर अनिता ममगाईं ने कहा कि देश के निर्माण में सरदार पटेल की  महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस तरह के आयोजन युवा पीढ़ी को देश के एकता और अखंडता के संदेश से अवगत कराने में सहायक साबित होंगे। मौके पर विजय बडोनी, पवन शर्मा, गौरव कैंथोला, हैप्पी सेमवाल, रमेश अरोड़ा, अजय कालड़ा, अरविंद किंगर, गुरमीत सिंह, महावीर चमोली, सुनील चौरसिया, अंकुर, नरेश आदि शामिल रहे। इससे पहले मेयर ने त्रिवेणी घाट पर विधिवत पूजा अर्चना कर मौके पर मौजूद लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद