यहां मेधावी विद्यार्थियों और सीनियर सिटीजनों को नवाजा!सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन की पहल

ऋषिकेश 28 दिसंबर। सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन ने शहर के मेधावी छात्रों और सीनियर सिटीजन के सम्मान में एक कार्यक्रम रखा। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विद्यार्थियों और वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया। गुरुवार को हरिद्वार रोड स्थित श्रीभरत मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह में मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, हरिश्चन्द्र इंटर कॉलेज, पंजाब सिंध क्षेत्र, भरत मंदिर इंटर कॉलेज की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन समाज हित में नियमित सक्रिय रूप से अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा हैं। विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन की सामग्री उपलब्ध कराना तथा वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान सराहनीय पहल है।
उन्होंने कहा कि लंबे समय तक राजकीय सेवा में अपना योगदान देने वाले पेंशनरों का समाज हित में महत्वपूर्ण योगदान है उनके जीवन के अनुभव का लाभ समाज को मिल रहा है जिससे समाज नियमित आगे बढ़ रहा है। समाज हित के अच्छे कार्य किए जा रहे हैं जो युवा पीढ़ी को भी इस ओर प्रेरित करते हैं।
मंत्री अग्रवाल ने कहा कि आज देशभर में इस बात पर शोध हो रहे हैं कि अधिक आयु तक कैसे जिया जा सकता है। कहा कि अच्छा खान-पान अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को लंबी आयु दे सकती हैं।
मौके पर संगठन संरक्षक डॉ आरएस पुरी, अध्यक्ष एसके अग्रवाल, सचिव यूएस महर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र शंखधर, प्रधानाचार्य मेजर गोविन्द सिंह रावत, ललित किशोर शर्मा, डॉ जीके सिंघल, आरएस गुप्ता, एमएम अग्रवाल, राम किशन अग्रवाल, हरवीर सिंह, भारती पंत, कलावती, यूएस मेहर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद