प्रस्तावित सिंगटाली मोटर पुल मामले में प्रशासन की बेरुखी से आक्रोश

जनप्रतिनिधियों ने दी अप्रैल से यात्रा मार्ग को बंद करने की चेतावनी
ऋषिकेश,3 मार्च। प्रस्तावित सिंगटाली मोटर पुल के मामले में जनप्रतिनिधियों ने पौड़ी प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। आरोप है कि डीएम पौड़ी ने कैंप कार्यालय में मिलने का समय दिया था लेकिन घंटों इंतजार के बाद भी डीएम कैंप कार्यालय नहीं पहुंचे। आक्रोशित जनप्रतिनिधियों ने यात्रा मार्ग बंद करने की चेतावनी दी है।
क्षेत्र के ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर सिंगटाली मोटर पुल संघर्ष समिति द्वारा फरवरी 2023 में राज्य के मुख्यमंत्री, डीएम पौड़ी और डीएम टिहरी को सिंगटाली मोटर पुल के शीघ्र निर्माण के लिए पत्र प्रेषित किए गए। मोटर पुल का कार्य जल्द शुरू नहीं होने पर मार्च 2023 में सिंगटाली में सांकेतिक प्रदर्शन और अप्रैल 2023 में चार यात्रा मार्ग को अनिश्चित काल के लिए बंद करने की चेतावनी दी थी। प्रस्तावित आंदोलन का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान ने क्षेत्रवासियों को शुक्रवार शाम 4 बजे लक्ष्मण झूला कैंप कार्यालय में मिलने का समय दिया था। आरोप लगाया कि क्षेत्रवासी निर्धारित समय पर कैंप कार्यालय पहुंच गए। लेकिन, डीएम पौड़ी शाम 7 बजे तक नहीं पहुंचे। उनके मोबाइल पर कॉल किया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। मौके पर मौजूद 20 से अधिक ग्रामीण, ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य आदि ने प्रशासन के रवैये पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि जब डीएम ही जल समस्या की अनदेखी कर रहें तो अन्य अधिकारियों से क्या उपेक्षा की जा सकती है। पिछले 17 सालों से क्षेत्रवासियों की लंबित और बहुप्रतीक्षित मांग को दरकिनार किया गया, साथ ही जिलाधिकारी द्वारा इस तरह का कृत्य किया जाना भी बहुत दुर्भाग्यजनक है। आने वाले समय में समिति किसी भी अधिकारी को अब मिलने नहीं जाएगी जिस भी अधिकारी या जिम्मेदार व्यक्ति को मिलना होगा वह सिंगटाली में आकर बात करें, ग्रामीण लोग व्यास घाट, कांडी, खंड, महादेव चट्टी से आए थे, इन गांवो की लक्ष्मण झूला से 100 किलोमीटर से अधिक दूरी है। शीघ्र ही सांकेतिक प्रदर्शन और चार धाम यात्रा के समय सिंगटाली में राष्ट्रीय राजमार्ग को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का ऐलान किया। प्रतिनिधिमंडल में ग्राम प्रधान झैड़ व समिति के संरक्षक विक्रम सिंह नेगी, क्षेत्र पंचायत सदस्य विकास चौहान, राजीव बिष्ट कोषाध्यक, हर्षवर्धन, संजय बर्थवाल, जगमोहन नेगी, राजेश रतूड़ी, जगदीश मैठाणी, वीरेंद्र मैठाणी, आशुतोष, प्रभाकर, आदि मौजूद रहे हैं।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद