भूतपूर्व सैनिकों के पुत्रों को सेना, पुलिस में भर्ती के लिए मिलेगी निशुल्क ट्रेनिंग

 

Sons of ex-servicemen will get free training for recruitment in army police
देहरादून जिले के प्रशिक्षणार्थियों के चयन प्रक्रिया 3 अप्रैल से 9 अप्रैल तक होगी
देहरादून, 29 मार्च। पूर्व सैनिकों के पुत्र जो नौ सेना, वायु सेना और पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है। उन्हें भर्ती के लिए 10 अप्रैल से 56 दिनों तक निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी जीएस चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि गढ़वाल मंडल के भूतपूर्व सैनिकों के पुत्रों को सेना,नौ सेना, वायुसेना एवं पुलिस में भर्ती के लिए 10 अप्रैल से 56 दिनों का निशुल्क भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, देहरादून की ओर से किया जाएगा। जनपद देहरादून के प्रशिक्षणार्थियों का चयन 3 अप्रैल से 9 अप्रैल 2023 तक भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर राज्य सैनिक विश्राम गृह 15 सी कालिदास मार्ग, हाथीबडकला, देहरादून में किया जाएगा। जबकि अन्य जनपदों का चयन संबंधित सैनिक कल्याण में किया जाएगा। बताया कि प्रशिक्षण के लिए आयु साढ़े 17 से 21 वर्ष, जबकि शैक्षिक योग्यता मैट्रिक पास (45 प्रतिशत अकों से)। भारतीय मूल के गोरखा के लिए केवल 10वीं पास है। वजन 46 किलोग्राम और सीना 77-82 सेंटीमीटर होना चाहिए।

अच्छी खबर….

पीटी, शिक्षा हवलदार पद के लिए करें आवेदन
देहरादून। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी जीएस चंद ने बताया कि जिला सैनिक कल्याण देहरादून द्वारा भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर के लिए अस्थाई तौर पर नियत वेतन पर परियोजना अधिकारी का 1, क्वाटर मास्टर का 1 तथा प्रशिक्षण स्टाफ में 2 पद पीटी हवलदार, 1 शिक्षा हवलदार, 1 पद लिपिक कम कम्प्यूटर, चौकीदार एक पद पर पूर्व सैनिक योग्यता अनुसार आवेदन कर सकते हैं। सफाई कर्मचारी के एक पद पर पूर्व सैनिक/सिविलियन आवेदन कर सकते है। इच्छुक अभ्यर्थी 3 अप्रैल 2023 तक किसी भी कार्य दिवस में जिला सैनिक कल्याण कार्यालय देहरादून में आवेदन कर सकते है। पूरी जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8279828858, 7895148803 पर संपर्क किया जा सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद