चारधाम यात्रा में बसों की कमी ना हो पहले से रहेंगी 350 बसें आरक्षित

-परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने कहा नहीं बढ़ेगा चारधाम यात्रा का किराया
-एआरटीओ ऋषिकेश में वातानुकुलित यात्री प्रतीक्षालय का लोकापर्ण किया
ऋषिकेश, 3 अप्रैल। उत्तराखंड के परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की हर सुविधा का ख्याल रखा जाएगा। यात्रा में बसों की कमी नही हो इसके लिए पहले से बाहरी प्रांतों की 350 बसें आरक्षित की जाएगी। प्रत्येक चेकपोस्ट पर हाईटेक यात्री सुविधा केंद्र बनाए गए हैं।
सोमवार को हरिद्वार बाईपास मार्ग पर स्थित एआरटीओ परिसर में नवनिर्मित वातानुकुलित यात्री प्रतीक्षालय के लोकार्पण के दौरान परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। पिछले वर्ष 47 लाख श्रद्धालु यहां आए थे। इस बार यह संख्या 50 लाख को पार करने का अनुमान है।
लिहाजा तीर्थयात्रियों की संभावित भीड़ को देखते हुए राज्य सरकार ने व्यवस्थाएं चाकचौबंद रखने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष अत्यधिक भीड़ के कारण बसों की की परेशानी उठानी पड़ी थी। इस बार हम पहले से ही व्यवस्था करके चल रहे हैं। चार धाम यात्रा में स्कूल बस नहीं भेजी जाएगी, बल्कि अन्य प्रांतों से 350 वाहन हम आरक्षित रखेंगे। राज्य परिवहन निगम की पिछली बार 90 बस सेवा उपलब्ध कराई गई थी। इस बार यह संख्या 120 कर दी गई है। उन्होंने वाहनों में लगने वाले उपकरण के महत्व की भी जानकारी दी। कहा कि12 अप्रैल को सभी परिवहन कंपनियों और एजेंसियों के साथ बैठक कर आवश्यक तैयारी पूर्ण कर ली जाएगी।
मेयर अनीता ममगाईं ने कहा कि चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश में नगर निगम प्रशासन यात्री सुविधाओं में किसी तरह की कमी नहीं रखेगा। मौके पर आरटीओ दून सुनील शर्मा, एआरटीओ प्रशासन अरविंद पांडेय, एआरटीओ प्रवर्तन मोहित कोठारी, कर अधिकारी अनिल कुमार, रोटेशन अध्यक्ष संजय शास्त्री, कार्यकारी अध्यक्ष मनोज ध्यानी, भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा, मंडलाध्यक्ष सुमित पंवार, प्यारेलाल जुगरान, यशपाल राणा, योगेश उनियाल, विनोद भट्ट आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़िए…
पहले दिन 12 यात्री वाहनों को ग्रीन कार्ड जारी
ऋषिकेश। सोमवार से यात्रा पर संचालित स्थानीय वाहनों को ग्रीन कार्ड जारी करने का शुभारंभ परिवहन मंत्री चंदन रामदास और मेयर अनिता ममगाईं ने संयुक्त रुप से किया। पहला ग्रीन कार्ड बस स्वामी मेघ सिंह चौहान को दिया गया। पहले दिन फिटेनस और सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच के बाद यात्रा पर संचालित होने वाले 12 वाहनों को ग्रीन कार्ड जारी किए गए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद