वाहनों में जीपीएस की अनिवार्यता पर भड़के टैक्सी मालिक और चालक

ऋषिकेश, 17 अप्रैल। सूबे के परिवहन मंत्री चंदन राम दास के 31 मई तक वाहनों में जीपीएस की अनिवार्यता पर छूट प्रदान करने के बावजूद परिवहन विभाग की ओर से टैक्सी वाहनों को ग्रीन कार्ड प्रदान ना करने के विरोध में टैक्सी मालिक और चालकों ने एआरटीओ में विरोध प्रदर्शन किया।
सोमवार को गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक व मालिक एसोसिएशन ऋषिकेश के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत के नेतृत्व में हरिद्वार बाईपास मार्ग स्थित में सहायक एआरटीओ पहुंचे टैक्सी मालिक और चालकों ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद पांडेय का घेराव कर प्रदर्शन किया।
इस दौरान प्रदर्शनकारी टैक्सी चालक व मालिकों को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा परिवहन मंत्री चंदन राम दास के मीडिया के सम्मुख दिए गए बयान को दरकिनार करते हुए जीपीएस के बिना ग्रीन कार्ड जारी नहीं किया जा रहा हैl जिससे यही प्रतीत होता है कि उत्तराखंड में अफसरशाही सूबे के मंत्रिमंडल के ऊपर हावी है। रावत ने कहा कि आगामी 22 अप्रैल से चार धाम यात्रा प्रारंभ होने जा रही है। बावजूद एसोसिएशन के अंतर्गत संचालित होने वाली टैक्सियों के ग्रीन कार्ड नहीं जारी किए जा रहे हैं। टैक्सी संचालकों को जीपीएस लगाने के लिए बाध्य किया जा रहा है। आरोप लगाया कि इसके पीछे जीपीएस लगाने वाली कंपनियों से प्राप्त होने वाला कमीशन है। चेताया कि जबरन जीपीएस को अनिवार्य किया तो मजबूरन सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय पर अनिश्चितकालीन तालाबंदी करने को बाध्य होना पड़ेगा। मौके पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद पांडेय ने टैक्सी संचालकों को आश्वासन दिया कि वह मंत्री के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।
प्रदर्शन में एसोसिएशन उपाध्यक्ष नरेंद्र वर्मा, सहसचिव रमेश रावत, कोषाध्यक्ष उमेश चौहान, उप कोषाध्यक्ष जोगजीवन बनर्जी, छोटेलाल दीक्षित, आशाराम सकलानी, शीशपाल डंगवाल, अमरदेव रियाल, पूरण रावत, पशुपति गैरोला, कृष्ण डबराल, वीरेंद्र जोशी, गोपाल जुगलान, अमर सिंह आदि मौजूद थे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद