अमित ग्राम गुलरानी में प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड को लेकर ग्रामीणों का मेयर पर फूटा गुस्सा

ऋषिकेश 28 अप्रैल। ग्रामसभा गुमानीवाला के अंतर्गत लालपानी बीट गुलरानी क्षेत्र में नगर निगम के प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश शांत नहीं हो रहा है। पिछले 241 दिन से धरना जारी है।
शुक्रवार को एक बार फिर मामले ने तूल पकड़ा। कूड़ाघर विरोधी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले अमित ग्राम स्थित शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने ऋषिकेश नगर निगम मेयर अनिता ममगाईं के खिलाफ प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि आबादी के बीच प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड को अन्यत्र शिफ्ट करने की पुरजोर मांग के बीच मेयर ने सोमवार 1 मई से रूसा फार्म में प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड पर कार्य शुरू करने का बयान जारी किया है, जिससे क्षेत्र की जनता में खासा आक्रोश है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गोविंदनगर, ऋषिकेश से कूड़ाघर हटाने के विरोध में नही हैं, हमारी मांग है कूड़ा निस्तारण केंद्र को आबादी से 5 किलोमीटर दूर बनाया और कुड़ेघर में वाहनों का रास्ता जंगलात रोड़ से परिवर्तित किया जाए। बताया कि शहरी विकास मंत्री द्वारा कुछ दिन पहले नगर निगम ऋषिकेश एवं प्रशासन की टीम को कूड़ाघर के लिए किसी अन्य स्थान के चयन को निर्देशित किया है, उसके बाद भी मेयर ने सोमवार को कुड़ेघर के निर्माण निर्णय लिया।
प्रदर्शन से पहले ग्रामीणों ने ट्रेंचिंग ग्राउंड के विरोध में रैली भी निकाली जिसमें नगर निगम प्रशासन और मेयर के खिलाफ नारेबाजी भी की। शहीद स्मारक के पास मेयर का पुतला आग के हवाले किया। चेताया की आबादी के बीच जबरन ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाया गया तो ग्रामीण उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
विरोध प्रदर्शन में प्रधान दीपिका व्यास, समिति सदस्य मानवेन्द्र कंडारी, पुरुषोत्तम बडोनी, रणजीत थापा, लाल बोहरा, धर्म क्षेत्री, राजेन्द्र गुनसोला, नीतू, विजया, सुषमा, प्रेम रावत, सुधा बहुगुणा, सत्य रतूड़ी, यशोदा, राजमती, विनीता, कुंदन नेगी, संदीप कुड़ियाल, रमजान समेत बड़ी संख्या में मातृशक्ति मौजूद रही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद