खेतों और घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन शिफ्ट कराएं! विधानसभा अध्यक्ष ने किया सीएम से आग्रह

खेतों और घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन शिफ्ट कराएं! विधानसभा अध्यक्ष ने किया सीएम से आग्रह

देहरादून,30 जून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार के विकास से संबंधित विभिन्न विषयों में चर्चा की। साथ ही कोटद्वार के अन्तर्गत 61 स्थानों पर कृषि एवं आवासीय क्षेत्रों से गुजर रही 11 केवी व 33 केवी की हाईटेंशन लाईनों को शिफ्ट किए जाने के लिए शासन से धन आवंटन कराने का आग्रह किया।
शुक्रवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने देहरादून कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार गढवाल के अन्तर्गत प्रमुख ईको-टूरिज्म जोन, सनेह-कोल्हूचौड़ चौखम- नौड़ी – दुगड्डा के वन विश्राम गृहों का सौन्दर्यीकरण,साइनेजेज एवं सनेह में प्रवेश द्वार का सौन्दर्यीकरण और वन मोटर मार्ग की मरम्मत/ पुस्ते निर्माण, सौन्दर्यीकरण कराने हेतु मुख्यमंत्री से संबंधित को निर्देश करने का आग्रह किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोटद्वार में वन्य जीवों को देखने के लिए पर्यटक कार्बेट टाईगर पार्क के कालागढ़ एवं पाखरो क्षेत्र में भ्रमण पर जाते हैं। लैन्सडौन वन प्रभाग, कोटद्वार राजाजी टाईगर रिजर्व एवं कार्बेट टाईगर रिजर्व के मध्य कोरीडोर का कार्य करता है। यह प्रभाग वन्य प्राणियों चिड़ियों की दृष्टि से अत्यन्त समृद्ध है। यहां टाईगर, गुलदार, भालू, हाथी एवं 350 से अधिक पक्षी निवास करते हैं शीत ऋतु में यह प्रभाग अप्रवासी पक्षियों का प्रिय स्थल है।
इसलिए व्यापक जनहित एवं पर्यटकों की दृष्टि से उपयुक्त कार्यों को ईको-टूरिज्म जोन में सम्मिलित करना आवश्यक है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में नलकूपों की स्थापना एवं पुरानी पेयजल पाईप लाइनों को बदले जाने और खो नहर के पुनरोद्धार और सिगड्डी नहर एवं शाखाओं के मरम्मत के कार्यों की मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को क्रियान्वयन करने हेतु संबंधित को निर्देशित करने का आग्रह किया।
मख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा बताया गए सभी विषयों पर गंभीरता से कार्य करने का आश्वासन दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद