ढालवाला इंडस्ट्रियल एरिया का कायाकल्प होगा! कैबिनेट मंत्री ने दिए सिडकुल को निर्देश

ढालवाला इंडस्ट्रियल एरिया का कायाकल्प होगा! कैबिनेट मंत्री ने दिए सिडकुल को निर्देश

देहरादून, 3 जुलाई। सोमवार को नगरपालिका मुनिकीरेती-ढालवाला अध्यक्ष रोशन रतूड़ी के आग्रह पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने देहरादून स्थित राज्य वन मुख्यालय के मंथन सभागार में ढालवाला इंडस्ट्रियल एरिया में सड़कों, नाली, लाइटों के विकास एवं कर निर्धारण के बाबत बैठक ली, जिसमें सिडकुल के आलाधिकारियों, इंडस्ट्रियल एरिया के सम्बन्धित प्रभारियों व निकाय के अधिकारियों ने भाग लिया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि सिडकुल के द्वारा निकाय को किसी भी प्रकार कोई कर नहीं दिया जाता है, जबकि सभी मूलभूत सुविधाएं साफ-सफाई, सड़क निर्माण, लाईटिंग आदि निकाय की ओर से इंडस्ट्रियल एरिया में दी जा रही हैं। नगर पालिका प्रशासन ने यहां कर निर्धारण करने का निर्णय लिया, लेकिन सिडकुल ने इस कर निर्धारण को देने से मना कर दिया है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि विकास के नाम सिडकुल के द्वारा जो धनराशि एकत्र की जा रही है, वो यहां के विकास कार्यों के लिए खर्च नहीं हो रही है। यहां विकास कार्य न होने के कारण यहां की हालत खस्ताहाल बनी हुई है, सड़क पर ही वाहन लोडिंग, अनलोडिंग किए जाते हैं। साथ ही यहां सड़कें, सीवर आदि की व्यवस्था भी सिडकुल द्वारा बेहतर ढंग से नहीं बनाई गई हैं।
मामला संज्ञान में लेकर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि ढालवाला में सिडकुल क्षेत्र आबादी के समीप है, यहां विकास कार्य न होने के कारण स्थानीय क्षेत्रवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसके बाद कैबिनेट मंत्री ने शीघ्र ही निकाय द्वारा सिडकुल क्षेत्र के विकास हेतु किए खर्चों का ब्यौरा तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही सिडकुल प्रबंधक को यहां की मेंटीनेंस हेतु रखे गए खर्चे का ब्यौरा देने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट देखने के बाद ही ढालवाला इंडस्ट्रियल एरिया में होने वाले विकास कार्यों का निर्णय लिया जाएगा।
मौके पर आरएम सिडकुल यशवंत सिंह रावत, अवर अभियंता सिडकुल संजय राणा, असिस्टेंट मैनेजर अरूण जुयाल, विरेंद्र नेगी, अधिशासी अधिकारी तनवीर सिंह मारवाह, सभासद विनोद सकलानी, सभासद प्रतिनिधि राजेंद्र थलवाल, कर एवं राजस्व निरीक्षक अनुराधा गोयल, वरिष्ठ सहायक दिनेश कृषाली, ढालवाला इंडस्ट्रियल एसोशिएसन के सदस्य लोकेश मखीजा, संजय अग्रवाल, सुरेन्द्र पंत आदि उपस्थित थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद