यहां सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत! SDM विकासनगर को कार्रवाई के निर्देश

देहरादून, 3 जुलाई। तीर्थनगरी ऋषिकेश में सक्रिय भूमाफियाओं द्वारा भूमि पर कब्जे की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
सोमवार को ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जनसुनवाई में 107 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें अधिकतर प्रकरण भूमि विवाद, अतिक्रमण, आपसी विवाद, सड़क, विद्युत, भूमि स्वामित्व प्रमाण, पेंशन, समाज कल्याण, एमडीडीए,जल संस्थान, सिंचाई, आबकारी आदि विभागों से संबंधित प्राप्त हुई।
जनसुनवाई में कांवली रोड निवासी रजनी अपनी पुत्री रोशनी का शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत दाखिला दिलवाने पर जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया।
जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करने तथा निस्तारित आख्या प्रेषित करना सुनिश्चित करें। इस दौरान स्ट्रीट लाईट असमय जलने की शिकायत पर नगर निगम के अधिकारियों, भूमि सम्बन्धी शिकायतों पर संबंधित उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को मौका मुआयना करते हुए आख्या प्रस्तुत करने और नन्दा फार्म में ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर राजस्व/ वन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
डीएम ने जिले के सभी एसडीएम और विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिए कि 1905 सीएम हेल्पलाईन पर प्राप्त शिकायतों पर अपने स्तर से माॅनिटरिंग करते हुए निस्तारण करें।
मौके पर मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ एसके बरनवाल, पुलिस अधीक्षक क्राईम सर्वेश पंवार, उप जिलाधिकारी वरूणा अग्रवाल, मुकेश रमोला, अमृता, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, जिला पंचायतीराज अधिकारी विद्या सिंह सोनवाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी विवेक शाह, तहसीलदार सदर मौ. शादाब सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद