अंकिता केस से बदलेगा सरकारी वकील? मामले में जांच आख्या शासन को भेजी

अंकिता केस से बदलेगा सरकारी वकील? मामले में जांच आख्या शासन को भेजी

 

अंकिता के परिजन लगातार कर रहे विशेष लोक अ​​​भियोजन अoधिकारी बदलने की मांग
पौड़ी। अंकिता भंडारी केस से सरकारी वकील को बदलने की मांग अंकिता के परिजन लगातार कर रहे हैं। मामले में पौड़ी जिला प्रशासन ने विशेष लोक अ​भियोजक अ​धिकारी को बदलने की मांग के बाबत जांच आख्या शासन को भेज दी है। अगली सुनवाई से पहले अंकिता के परिजनों की डिमांड पूरी होने की आस जगी है।
10 माह पूर्व हुए अंकिता हत्याकांड की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। बीती एक मई को अंकिता के माता- पिता ने सरकारी वकील को हटाने की मांग की थी। यही नहीं 6 जुलाई को अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. आशीष चौहान से सरकारी वकील को बदलने की गुहार लगाई थी।
अंकिता के पिता का आरोप है कि केस लड़ रहे सरकार वकील गवाहों के बयानों को तोड़ मरोड़ पेश करने के साथ ही केस को कमजोर कर रहे हैं। अंकिता के माता- पिता ने 5 और 6 जुलाई को सरकारी वकील हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता मनीष खंडूड़ी के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पौड़ी में धरना दिया था। देहरादून में पूर्व सीएम हरीश रावत की अगुवाई में कांग्रेसी अंकिता के परिजनों के समर्थन में उतरे। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी अंकिता के गांव पहुंचकर उसके माता- पिता से मुलाकात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया था। मामले में अंकिता की मां सोनी देवी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकारी वकील को न हटाने से आहत होने का एक वीडियो जारी किया था। पिछले महीने एक जून को भी अंकिता के पिता ने डीएम से मुलाकात सरकारी वकील को हटाने की मांग की थी। जिसके बाद कोटद्वार के एसडीएम की जांच रिपोर्ट ​जिला प्रशासन ने शासन को भेजी थी। कार्रवाई नहीं होने से अंकिता के परिजन नाराज हैं। अब एक बार फिर से जिला प्रशासन पौड़ी ने उक्त प्रकरण में एडीएम की जांच आख्या शासन को भेजी है। इसके बाद अंतिम फैसला मुख्यमंत्री व शासन स्तर से होगा।
इस बाबत जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि शासन से आदेश मिलने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद