जलभराव के दोषी अफसरों पर होगी कार्रवाई!CM के DM को निर्देश

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में बारिश से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों को आपसी समन्वय बनाकर राहत बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही हिदायत दी कि जलभराव के दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।
मंगलवार को आईएसबीटी, चन्द्रबनी समेत अन्य इलाकों में मुख्यमंत्री धामी ने जल भराव का स्थलीय निरीक्षण किया।
उन्होंने मौके पर मौजूद जिलाधिकारी को जलभराव के कारणों की जांच और जलभराव के दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
चंद्रबनी एक कॉलोनी में जंगल की ओर से पानी आने पर जलभराव की समस्या रही। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुरक्षा दीवार का कार्य पूरा नहीं होने से यह समस्या आ रही है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को समस्या के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। साथ ही खाद्यान्न और अन्य आवश्यक वस्तुओं की जरूरत पड़ने पर समुचित व्यवस्था करने को भी कहा। निरीक्षण के दौरान आयुक्त गढवाल मण्डल विनयशंकर पाण्डेय, जिलाधिकारी सोनिका, एडीएम प्रशासन एसके बरनवाल आदि मौजूद रहे।
वही, मंगलवार सुबह जिलाधिकारी सोनिका ने आईएसबीटी, चन्द्रबनी, चन्द्रबनी चोयला, शिमला बाईपास , भूडपुर शिमला बाईपास, रतनपुर सहित जलभराव वाले क्षेत्रों में स्थलीय निरीक्षण करते हुए, नगर निगम, सिंचाई आदि सम्बन्धित विभागों को ड्रेनज सिस्टम दुरुस्त करने के निर्देश दिये। इस दौरान बारिश से प्रभावित भुडपुर के तीन परिवारों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया।
निरीक्षण के दौरान मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून मनुज गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ एस के बरनवाल, नगर मजिस्टेट प्रत्युष सिंह, उप जिलाधिकारी मुकेश रमोला, तहसीलदार सदर मौ शादाब, अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रवीण कुमार सहित नगर निगम, राजस्व, सिंचाई, जल संस्थान आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

जिले में हाईवे समेत 33 मार्ग अवरुद्ध, सिर्फ हल्के वाहनों की आवाजाही
देहरादून। आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद देहरादून में राष्ट्रीय राजमार्ग अंतर्गत 1, राज्य मार्ग अंतर्गत 5, मुख्य जिला मार्ग अंतर्गत 2, ग्रामीण मार्ग अंतर्गत 25 मार्ग अवरूद्ध हैं, जिनमें हल्के वाहनों की आवाजाही हो रही है। मार्ग खोलने की कार्यवाही गतिमान है। जिनमें अधिकतर मार्गों के आज देर शाम खुलने संभावना है। लोनिवि राष्ट्रीय राजमार्ग डाईवाला अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 707ए किमी. 22 में रिटर्निग वाल क्षतिग्रस्त होने कारण बंद है, जिसकी कल तक खुलने की संभावना जताई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद