एम्स ऋषिकेश और श्रीदेव‌ सुमन उत्तराखंड विवि के बीच यह करार हुआ! पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, 27 जुलाई। पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश की मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग और एम्स ऋषिकेश के बीच एक एमओयू हस्ताक्षर हुए।

इस एमओयू के अनुसार मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के अंतिम वर्ष के छात्र, छात्राएं क्लीनिकल ट्रेनिंग एम्स ऋषिकेश की विश्वस्तरीय प्रयोगशालाओं में कार्य करेंगे, जिससे छात्र छात्राओं को विश्व स्तरीय तकनीकी का ज्ञान एक ही छत के नीचे प्राप्त होगा।
एम्स ऋषिकेश की डीन (एकेडमिक्स) प्रोफेसर जया चतुर्वेदी ने कहा कि इस एमओयू के तहत बीएससी एमएलटी के छात्र-छात्राएं 6 महीने की क्लीनिकल ट्रेनिंग पैथोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला व ब्लड बैंक में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के प्राचार्य प्रो. महावीर सिंह रावत ने बताया कि एम्स संस्थान में पिछले 5 सालों से मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के छात्र छात्राएं अपनी 6 महीने की ट्रेनिंग लेते आए हैं और इसी क्रम में छात्रहित में इस एमओयू के द्वारा यह करार अगले 5 सालों के लिए बढ़ाया जा रहा है।
मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के समन्वयक तथा विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रोफेसर गुलशन कुमार ढींगरा ने एम्स ऋषिकेश की निदेशक प्रो. मीनू सिंह व डीन अकादमिक प्रोफेसर जया चतुर्वेदी को इस एमओयू हस्ताक्षर के लिए धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनके जोशी व कुलसचिव हेमराज भट्ट द्वारा ऋषिकेश परिसर को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर एमएलटी के देवेंद्र भट्ट, अर्जुन पालीवाल मौजूद थे।

आज से कॉलेज में शुरू होगा दीक्षारंभ कार्यक्रम
ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश में स्नातक प्रथम सेमेस्टर के नवांगतुक छात्र-छात्राओं का दीक्षारम्भ कार्यक्रम दिनांक 28 जुलाई, 31 जुलाई एवं 1 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. एनके जोशी होंगे। कार्यक्रम परिसर के कला संकाय के ऑडिटोरियम में सुबह 10:30 पर आयोजित किया जाएगा। परिसर के प्राचार्य प्रो. महावीर सिंह रावत ने परिसर में स्नातक प्रथम सेमेस्टर बीएससी बायो, मैथ्स, बीए एवं बीकाम में प्रवेश ले चुके सभी छात्र छात्राओं को उक्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद