बारिश का कहर शहर से लेकर गांव तक कई इलाके पानी में डूबे! मदद के लिए पहुंचे एसडीआरएफ के जवान

उफनती चंद्रभागा नदी में फंसा ट्रक, सौंग नदी से बाढ़ का खतरा

एसडीआरएफ टीम ने राफ्ट की मदद से पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला

नेशनल खबर 11 के यूट्यूब चैनल में लाइव वीडियो देखें जलमग्न इलाकों के हालात

ऋषिकेश। पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से शहर और गांव के कई इलाके प्रभावित हो गए। देर रात कई घरों में बाढ़ का पानी घुसने से लोगों में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और बारिश के पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुटे रहे यह कार्य सोमवार सुबह तक जारी रहा।
लगातार बारिश से चंद्रभागा, सॉन्ग और सुसवा नदी के अलावा बरसाती नाले और गदेरे भी उफान पर रहे जिससे तटीय इलाकों में जलभराव हो गया। हालांकि इस तरह की हालात कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से पिछले 15 दिन से बने हुए हैं।
एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ऋषिकेश के आईडीपीएल, गंगानगर, बीरपुर खुर्द, विस्थापित क्षेत्र आम बाग, खारा स्रोत, श्यामपुर, गुमानीवाला, गौहरी माफी में जलभराव के चलते देर रात से ही राहत बचाव कार्य चल रहा है। जलमग्न इलाको में एसडीआरएफ के जवान राफ्ट के सहारे लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं। साथ ही लोगों को पानी की तरफ नहीं जाने से रोक रहे हैं। फिलहाल बाढ़ के खतरे की संभावना को देखते हुए एसडीआरएफ टीम अलर्ट पर है।

यह भी पढ़िए…बरसाती नाले में बहने से एक की मौत
ऋषिकेश। लगातार बारिश से जान माल का नुकसान होने की खबरें आ रही हैं। सूचना मिली है कि अमित ग्राम में देर रात बरसाती नाले में बहने से एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई है उस की डेड बॉडी सोमवार सुबह बरसाती नाले के किनारे नजर आई। क्षेत्रीय पार्षद विपिन पंत ने बताया कि अमित ग्राम स्थित शिव मंदिर नाले के पास देर रात को लगभग 1:30 बजे एक अज्ञात आदमी के पानी में बहने की सूचना मिली थी। पार्षद ने बताया कि मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद