करोडों की चोरी का दून पुलिस ने किया खुलासा! प्रोपर्टी डीलिंग कराने वाला ब्रोकर ही निकला चोरी का मास्टर माइंड

 

रायपुर पुलिस ने कब्जे से दो करोड़ साठ लाख रूपये की नकदी बरामद की
देहरादून। रायपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला के आवास से हुई करोड़ों रुपए की चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। चोरी का मास्टरमाइंड प्रॉपर्टी डीलिंग करने वाला ब्रोकर निकला, जिसने महिला को करीब 2 करोड रुपए में आवास का सौदा कराया था। पुलिस ने हत्थे चढ़े आरोपी के पास से 2 करोड 60 लख रुपए नगद, 2कार बरामद की हैं।
मंगलवार को देहरादून में पत्रकार वार्ता के दौरान हुई करोड़ की चोरी का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि मीनू गोयल पुत्री ओमप्रकाश गोयल निवासी न्यू डिफेन्स कालोनी, विश्वनाथ एन्क्लेव रायपुर देहरादून ने 18 अगस्त की रात अपने घर से रूपये व ज्वैलरी चोरी होने के संबन्ध में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि वे अपने मित्र प्रदीप के यहां रात 8.30 बजे बर्थडे पार्टी में अपने परिवार सहित राजपुर रोड दून दरबार गयी थी। बर्थडे पार्टी कर जैसे ही मैं घर पहुंची तो देखा कि मेरे घर में तीन बडे साइज के ट्राली बैगों में रखे लगभग 2 करोड 60 लाख रूपये व कमरे में लगाया गया सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर गायब मिले। तहरीर के आधार पर रायपुर थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। चोरी की वारदात का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की चार टीम में गठित की गई।
गहनता से छानबीन करने पर पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे। सरस्वती विहार दिल्ली से डेढ़ महीने पहले देहरादून आई मीनू गोयल के देहरादून में आवास का सौदा कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर सन्नी पुत्र लेखपाल निवासी गंगोत्री विहार, सहस्त्रधारा रोड रायपुर देहरादून, मूल पता तेजपूर फाजलपुर रोहटा रोड थाना कंकरखेडा जनपद मेरठ उप्र को वंसुधरा एन्क्लेव सहस्त्रधारा रोड से वाहन सहित धर दबोचा। कड़ी पूछताछ में सन्नी ने पुलिस को बताया कि डेढ माह पूर्व वह अपने परिचितों की सहायता से पीडिता मीनू गोयल से मिला था, जिसको उसने राजपुर में प्रोपर्टी दिखायी थी व मकान भी 2 करोड में दिलाया था। मीनू अपने रूपयों को प्रोपर्टी में इनवेस्ट करना चाहती थी । उसने मीनू गोयल के पास 03 बैगों में भरे करोडों रूपये देख लिये थे, जिस पर उसे लालच आ गया था। एक माह पूर्व उसने मीनू गोयल के रूपयों को चोरी करने की योजना बनायी। लेकिन उसे मौका नही मिला। इसलिये उसने अपने एक अन्य मित्र धीरज को उप्र से देहरादून 3-4 दिन पहले बुलाया तथा दोनों ने मिलकर मौका देखकर चोरी करने की योजना बनायी। 18 अगस्त की रात्रि को मीनू गोयल से ही जानकारी मिली की वह अपने परिवार सहित रात को बर्थडे पार्टी में राजपुर रोड जाने वाली है जिसमें मुझे भी आमत्रित किया गया था। मीनू अपने परिवार के साथ बर्थडे पार्टी में गयी इसी बीच हम दोनों ने मीनू गोयल के घर पहुंचकर दरवाजा तोडकर उसके घर में रखे 03 बैगों में रखे रूपयों व घर के अन्दर लगे डीवीआर निकालकर वहां से निकल गये। रायपुर थाना अध्यक्ष कुन्दन राम ने बताया कि करोड़ों की चोरी के मास्टरमाइंड प्रॉपर्टी डीलर के साथी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।

सुकून की जिंदगी जीने दून आई थी मीनू
पूछताछ में मीनू गोयल ने पुलिस को बताया कि वह अपनी माता व भाई के साथ सरस्वती विहार दिल्ली में रहती थी । जहां से सुकुन की जिन्दगी जीने के लिये वह डेढ माह पहले देहरादून शिफ्ट हुई थी, जिसके लिये उसने अपनी, माता व अपने भाई की सारी सम्पत्ति को करीब 13 करोड में बेच दिया था। जिसमें कुछ धनराशि उसने अपने अकाउन्ट में लिये थे तथा कुछ धनराशि नकद ली थी, जिसको लेकर वह देहरादून आ गयी। यहां आकर अपने जानने वालों के माध्यम से जमीन खरीदने के लिये वह प्रोपर्टी ब्रोकर सन्नी से मिली।

पुलिस टीम को इनाम की घोषणा
देहरादून। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र द्वारा 50,000 रुपए तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा 25000 रुपए के नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद