महिला सशक्तिकरण का एक सच्चा उदाहरण हिमांशी! ब्लड डोनेट कर बचा रही दूसरों का जीवन

उत्तराखंड में पहली महिला एसडीपी दानकर्ता बनने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की

देहरादून। प्रेरणादायक खबर: ब्लड डोनेट कर अभी तक कई लोगों का जीवन बचा चुकी हिमांशी राणा ने उत्तराखंड में पहली महिला एसडीपी दानकर्ता बनने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है।
बालावाला, देहरादून निवासी हिमांशी समर्पण और शक्ति का एक प्रेरक उदाहरण हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, वह जीवन बचाने के लिए अत्यधिक प्रतिबद्धता दिखाते हुए एक समर्पित रक्तदाता बन गई हैं। उनका पहला सफल सिंगल डोनर प्लेटलेट (एसडीपी) दान उनकी ताकत का प्रमाण है।
आज की दुनिया में, जहां कई महिलाएं कम हीमोग्लोबिन जैसी चिकित्सीय समस्याओं का सामना करती हैं, हिमांशी का दृढ़ संकल्प चमकता है। वह बाधाओं को पार करते हुए यह साबित करती है कि सही भावना के साथ, कोई भी व्यक्ति रक्तदान के माध्यम से बदलाव ला सकता है।
हिमांशी की कहानी दूसरों के लिए आशा की किरण है। वह हमें याद दिलाती है कि विपरीत परिस्थितियों में भी हम समाज की भलाई में योगदान दे सकते हैं। उनकी निस्वार्थता उन लोगों से बिल्कुल विपरीत है, जो प्लेटलेट्स दान से मुंह छिपाते हैं।
आइए हिमांशी के उल्लेखनीय प्रयासों की सराहना करें, और उनकी कहानी अधिक लोगों को रक्तदान के माध्यम से जीवन बचाने के उद्देश्य को अपनाने के लिए प्रेरित करे। वह वास्तव में महिला सशक्तिकरण का एक सच्चा उदाहरण है, जो दिखाती है कि ताकत और करुणा की कोई सीमा नहीं है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद