उत्पीड़न पर वकीलों ने फिर भरी हुंकार! तहसील में किया प्रदर्शन

ऋषिकेश, 8 सितंबर। उत्तर प्रदेश के हापुड़ के बाद उत्तराखंड के देहरादून, उधम सिंह नगर व अन्य जिलों में पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए वकीलों ने ऋषिकेश तहसील में हुंकार भरी। गुस्साए वकीलों ने अधिवक्ता हित में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की वकालत की। इस बाबत मुख्यमंत्री धामी को मांग पत्र प्रेषित किया।
शुक्रवार को ऋषिकेश बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए ऋषिकेश तहसील पहुंचे। यहां हापुड़ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के देहरादून समेत अन्य जिलों में पुलिस पर अधिवक्ताओं के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए उग्र प्रदर्शन किया। गुस्साए अधिवक्ताओं ने कहा कि देहरादून जिले में अधिवक्ताओं के खिलाफ फर्जी मुकदमे और काशीपुर, किच्छा, सितारगंज आदि स्थान पर अधिवक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना निंदनीय है। बार एसोसिएशन ऋषिकेश इस तरह की घटनाओं का पुरजोर विरोध करता है। चेते की स्त्री घटनाओं पर तत्काल प्रभाव से रोकने लगी तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन में वरिष्ठ अधिवक्ता जयसिंह रावत, चौधरी ओंकार सिंह, खुशहाल सिंह कलूड़ा, स्वरूप सिंह खरोला, अजय ठाकुर, मनोज पंवार, भूपेंद्र शर्मा, राकेश पारछा, शैलेंद्र चौहान, राजपाल बिष्ट, सुधारानी पाल आदि मौजूद रहे।
वहीं, टैक्स बार एसोसिएशन ऋषिकेश ने वकीलों पर हो रहे हमले की घोर निंदा की है। इस मामले में एसोसिएशन अध्यक्ष आरएस पंवार के नेतृत्व में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को संबोधित ज्ञापन डिप्टी कमिश्नर जीएसटी गुलरेज रिजवी को सौंपा। मौके पर संगठन उपाध्यक्ष जितेंद्र भंडारी, भारत सिंह चौहान, अंकित रावत, बीके चटर्जी, संदीप कुमार, रवि शर्मा, रोहित नेगी, नवनीत गुप्ता शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद