निवेशकों ने टीएचडीसी के कारपोरेट बॉन्ड सीरीज पर जताया भरोसा!कंपनी ने जुटाए 763 करोड़ रुपए

ऋषिकेश 12 सितंबर। ऊर्जा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने कारपोरेट बॉन्ड सीरीज-VIII जारी की है। इसके द्वारा कंपनी ने 763 करोड़ रुपये जुटाकर महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस बॉन्‍ड को निवेशकों का भरपूर समर्थन प्राप्‍त हुआ है जिसके परिणामस्वरूप बेस इश्यू साइज से 9 गुना ओवरसब्सक्रिप्शन हुआ है, जो 2588 करोड़ रुपये की धनराशि बैठती है।
टीएचडीसीआईएल कारपोरेट बॉन्ड सीरीज़-VIII ने 300 करोड़ रुपये के बेस साइज और 500 करोड़ रुपये के ग्रीन शू ओप्‍शन के साथ, 10 वर्षों की अवधि के साथ, 800 करोड़ रुपये का कुल इश्‍यू साइज हासिल किया। इस इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की चालू और निर्माणाधीन परियोजनाओं की ऋण आवश्यकताओं को आंशिक रूप से पूरा करने के लिए किया जाएगा।
इस सफल बांड इश्यू के लिए 11 सितंबर, 2023 को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के ऋषिकेश स्थित कारपोरेट कार्यालय में बोली लगाई गई। यह इवेंट जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त) एवं मुख्‍य वित्‍त अधिकारी एबी गोयल, कार्यपालक निदेशक(वित्त) की उपस्‍थिति में संपन्न हुआ। मौके पर महाप्रबंधक वित्त एके गर्ग, कंपनी सचिव रश्मि शर्मा, बीएसई प्रमुख उत्तरी क्षेत्र हेमलता अग्रवाल मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि अभी तक, टीएचडीसीआईएल ने बांड की कुल 8 सीरीज जारी की हैं और कारपोरेट ऋण बाजार से कुल 7013 करोड़ रूपये की धनराशि सफलतापूर्वक जुटाई है। इन सभी बांड सीरीज को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, और बांड की सभी सीरीज की सर्विसिंग सुचारू रूप से और समय पर चल रही है।
टीएचडीसीआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरके विश्नोई ने इस उपलब्‍धि पर टीएचडीसीआईएल की पूरी टीम को बधाई दी। विश्नोई ने कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड जल विद्युत के अलावा सौर, पवन, ताप और पंप स्टोरेज संयंत्र (पीएसपी) जैसे विद्युत स्रोतों के सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास और विविधीकरण के माध्यम से इस संगठनात्मक उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए समर्पित है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद