यहां प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे 53 गिरफ्तार, 150 पर मुकदमा! नगर निगम ने शुरू की कार्रवाई

तीर्थनगरी ऋषिकेश में कूड़ा निस्तारण का सपना साकार होने की उम्मीद जगी

ऋषिकेश 18 सितम्बर। नगर निगम ऋषिकेश के अमित ग्राम लाल पानी बीट में प्रस्तावित ट्रंचिंग ग्राउंड पर लगाए जाने वाले प्लांट का स्थानीय लोगों ने भारी विरोध किया। हालांकि मौके पर पुलिस फोर्स की मौजूदगी के चलते विरोध दब गया और नगर निगम प्रशासन ने कार्य प्रारंभ कर दिया। इस दौरान पुलिस ने प्रस्तावित ट्रंचिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे करीब 53 को गिरफ्तार किया है जबकि 150 से अधिक अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
सोमवार को नगर निगम ऋषिकेश और तहसील प्रशासन की पूर्व में की गई तैयारी के दौरान लाल पानी बीट में प्रस्तावित 10 हेक्टेयर भूमि पर ट्रंचिंग ग्राउंड की भूमि पर बनने वाले कूड़ा निस्तारण प्लांट को धरातल पर उतरने की कार्रवाई शुरू की। इस बीच पिछले एक साल से प्रस्तावित ट्रंचिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे आसपास के लोग आ धमके और जेसीबी के आगे आकर कार्रवाई रोकने का प्रयास करने लगे। जिन्हें पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। इसके बाद नगर निगम प्रशासन ने अधिग्रहण की गई भूमि पर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है। बता दें कि एनजीटी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और नगर निगम सहित जिला प्रशासन को तत्काल समस्या का समाधान करते हुए कूड़ा निस्तारण प्लांट लगाए जाने के लिए निर्देशित किया था।जिसके चलते सोमवार को भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामजी शरण, पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश उपाध्याय, उप जिलाधिकारी योगेश सिंह मेहरा, मेहरा, सहायक नगर आयुक्त रमेश सिंह रावत, कोतवाल केआर पांडे के नेतृत्व में कई थानों का पुलिस बल मौके पर बुलाया गया, इस बीच सैकड़ो की संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे, और प्रशासन की कार्रवाही का नारेबाजी करते हुए विरोध करने लगे। पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश उपाध्याय ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में 30 पुरुष और 23 महिलाएं हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद