यहां वीर बलिदानियों के घरों से ली पवित्र मिट्टी और दो चुटकी चावल! अमर सैनिकों के परिजनों को किया सम्मानित

ऋषिकेश 17 अक्टूबर। मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत मेयर अनिता ममगाईं ने हरी झंडी दिखाकर अमृत कलश यात्रा को देहरादून मुख्यालय के लिए रवाना किया।
मंगलवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश अमर शहीदों को लेकर किए गये जयघोषों से गूंज उठी। मौका था अमृत कलश यात्रा का, जोकि नगर निगम प्रांगण से मेयर अनिता ममगाईं की अगवाई में गाजे बाजों और देशभक्ति के गीतों के साथ निकाली गई। इस दौरान अमर सैनिकों और स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के परिजनों को मेयर ने सम्मानित किया। देश के वीर बलिदानियों के घरों से पवित्र मिट्टी और दो चुटकी चावल एकत्रित किए गए। मेयर ने बताया कि देश के शहीदों को सम्मान देने के मकसद से केंद्र की भाजपा  सरकार ने अभियान शुरू किया है । जिसके तहत हर एक बलिदानी के घर की मिट्टी एकत्रित की जा रही है। मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत घर-घर जाकर मिट्टी एकत्रित की गई और आज इसे अमृत कलश यात्रा निकालकर एक जगह एकत्रित किया। इस मिट्टी का प्रयोग अमृत वाटिका के निर्माण में होगा।
मौके पर नगर आयुक्त राहुल गोयल, सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार से संदीप शास्त्री, राजपाल बिष्ट, चंद्रभान मुल्तानी, देवेश्वर रतूड़ी, शीला रतूड़ी, संपूर्णनानंद पैन्यूली, कुंवर सिंह रावत, मनोज थापा, संतोषी डोभाल, आशु वर्मा सहित पार्षद विजय बडोनी, विपिन पंत, विजयलक्ष्मी शर्मा, पर्यावरण विद् विनोद जुगलान, पंकज शर्मा, गौरव कैन्थोला, रोमा सहगल, अक्षय खैरवाल, हेमलता चौहान, निधि पोखरियाल, भूपेंद्र राणा आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद