बड़ी खबर: ऋषिकेश में बीच सड़क पर फायरिंग कर फरार हुए 4 पर्यटकों को दून पुलिस ने 12 घंटे के अन्दर दबोचा

1 देसी पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस तथा लड़ाई झगड़े में प्रयुक्त 2 हॉकी स्टिक, 01 स्टम्प व कार बरामद

देहरादून 21 अक्टूबर। तीर्थनगरी ऋषिकेश में हवाई फायर और हॉकी स्टिक से मारपीट करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार एक स्थानीय युवक दीपक जायसवाल के ऊपर थूकने को लेकर झगड़ा हुआ था। इसके बाद तैश में आकर आरोपितों ने पिस्टल निकालकर हवाई फायर कर दिया। आरोपी श्रीनगर विश्वविद्यालय के छात्र हैं जोकि शुक्रवार को ऋषिकेश घूमने आए थे। फायर करने के बाद वह श्रीनगर की तरफ भागे जहां पुलिस टीम ने उन्हें तीन धारा से गिरफ्तार कर लिया। उनसे पिस्टल भी बरामद कर लिया है। आरोपितों की पहचान समरजीत तेवतिया निवासी शिवाजी नगर पिलखुवा थाना पिलखुवा जिला हापुड़, यूपी, हिमांशु निवासी ग्राम तुमडैल गिरधरपुर थाना हापुड़, यूपी, दिलीप निवासी गतां मुंडावर थाना नारायणपुर जिला अलवर, राजस्थान औऱ रियांस निवासी कांता कथूरिया कॉलोनी थाना जय नारायण व्यास कॉलोनी जिला बीकानेर राजस्थान के रूप में हुई है।
घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की वाक्सवैगन पोलो कार रजिस्ट्रेशन नंबर AS 01DB 1317 भी बरामद कर ली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बीते शुक्रवार की रात हुई सनसनीखेज घटना के बाबत कोतवाली ऋषिकेश में दीपक जायसवाल पुत्र विजय जायसवाल निवासी चंद्रेश्वर नगर गली नंबर 18, वार्ड नंबर 2, ऋषिकेश ने शिकायत दर्ज कराई थी। तहरीर के माध्यम से बताया कि वह शुक्रवार रात हरिद्वार रोड स्थित सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर अपने घर की ओर जा रहे थे, तभी चन्द्रभागा पुल के पास खडी एक कार की पिछली सीट पर बैठे एक व्यक्ति द्वारा शीशा खोलकर बाहर की ओर बिना देखे ही थूक दिया जो उनके ऊपर गिरा, उक्त व्यक्ति को टोकने पर उसके द्वारा वादी के साथ गाली-गलौच की गई तथा गाडी मे बैठे अन्य लोगों द्वारा हॉकी, लोहे की रॉड तथा बन्दूक से उसके ऊपर हमला कर दिया तथा जान से मारने की नियत से उसके ऊपर पिस्टल से फायर करते हुए मौके से भाग गए।
कोतवाली पुलिस ने मामले में चार के खिलाफ धारा 307 504 आईपीसी अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तारी के प्रयास तेज किए और रात में ही आरोपितों को धर दबोचा।

चारों आरोपित श्रीनगर गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र
पूछताछ करने पर आरोपितो के द्वारा बताया गया कि हम सभी गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर में पढ़ते हैं। शुक्रवार को हम सभी अपने घर से श्रीनगर कॉलेज जा रहे थे तो ऋषिकेश में कार से बाहर थूकने को लेकर हमारा वहां के कुछ लोगों से झगड़ा हो गया तथा झगड़े के दौरान मारपीट भी हो गई थी तथा वहां काफी लोग एकत्र होने लगे थे समरजीत के पास एक देशी पिस्टल था जिससे समरजीत ने वहां पर फायर कर दिया था तथा उसके बाद हम लोग अपनी इस कार से वहा से भाग निकले।

पुलिस टीम में रहे यह शामिल
कोतवाली ऋषिकेश प्रभारी निरीक्षक केआर पांडेय, उप निरीक्षक मयंक त्यागी, हेड कांस्टेबल मनोज थपलियाल, कांस्टेबल सौरभ सिंह, विकास कुमार। एसओजी देहात टीम
प्रभारी निरीक्षक मुकेश त्यागी, उपनिरीक्षक दीपक धारीवाल, हेड कांस्टेबल कमल जोशी, कांस्टेबल वीरेंद्र गिरी, नवनीत कुमार

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद