दून पुलिस ने यहां फिर क्यों बजवाए ढोल नगाड़े! जानिए क्या है पूरा मामला

 

अपराधियों का ढोल बजाकर उनके काले कारनामों की पोल खोलेगी पुलिस : एसएसपी दून
देहरादून 30 अक्टूबर। झूठा मुकदमा दर्ज कराकर फरार चल रहे आरोपियों के घर पर उनकी संपत्ति की कुर्की की उद्घोषणा दून पुलिस ने ढोल नगाड़ों के साथ की। इस दौरान घर की दीवार पर बाहर एक नोटिस भी चस्पा किया गया। पुलिस के मुताबिक 6 फरवरी 2023 को मोबिन अहमद पुत्र मोयोद्दीन निवासी भगत सिंह कालोनी, थाना रायपुर, देहरादून ने रायपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि असद पुत्र शाहिद खान निवासी वाणी विहार थाना रायपुर, देहरादून बिना अनुमति के अवैध तमंचा लेकर घर में घुस गया और गाली गलौच और जान से मारने की धमकी देने लगा, जिसे हमने घर पर पकड़ रखा है। प्रार्थना पत्र के आधार पर तत्काल अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गयी।
उसी दिन दूसरे पक्ष शाहिद अहमद पुत्र तौफिक अहमद निवासी भगत सिंह कालोनी रायपुर, देहरादून ने भी शिकायत दर्ज कराई कि मोबिन पुत्र मोइनुद्दीन, शायदा पत्नी मोबिन व आदि के द्वारा उनके पुत्र असद का जबरन रास्ता रोककर उसे अपने घर में बन्दी बनाकर उसके साथ मारपीट, गाली गलौच की। यही नहीं उसे तमंचा दिखाकर डराना व झूठे केस में फंसाने की धमकी दी है। मामले में पुलिस ने तत्काल अभियोग पंजीकृत कर विवेचना चौकी प्रभारी मालदेवता को सौंपी।
विवेचना में पाया गया कि मोबिन उसकी पत्नी शायदा, मुजाहिद, नाजमीन व नईम आदि ने षड़यन्त्र के तहत शाहिल अहमद के पुत्र असद को झूठे केस में फंसाने की रंजिश रखते हुए अवैध तमंचा दिखवाकर झूठा मुकदमा पंजीकृत कराया था, जिस कारण मोबिन द्वारा पंजीकृत कराये गये मुकदमे को समाप्त करते हुए 5 अक्टूबर 2023 को अभियुक्त मोबिन व उसकी पत्नी शायदा को गिरफ्तार किया। मामले में अन्य अभियुक्त‌ मुजाहिद पुत्र मोबिन, नाजमीन पत्नी मोबिन, नईम पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी जैन प्लाट रायपुर, दून फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। लगातार फरार चलने पर वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी व सम्पत्ति कुर्की के लिए न्यायालय से कुर्की की उद्घोषणा प्राप्त कर सोमवार को अभियुक्तगणों के घर पर सम्पत्ति कुर्की की उद्धोषणा आदेश को चस्पा किया गया। अभियुक्तों के घर व आसपास ढोल बजाकर मुनादी करायी गयी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद