Big Breaking: मलबे का सीना चीरकर टनल में फंसे श्रमिकों को बाहर निकाला! मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री मौके पर मौजूद

सुरंग से पहले बाहर निकले श्रमिक विजय कुमार का सीएम धामी ने फूलमाला से किया स्वागत
उत्तरकाशी 28 नवंबर। उत्तराखंड से बड़ी राहत वाली खबर है। उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल में भारी भरकम मलबा गिरने से पिछले 17 दिन से सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को दिन रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है। टनल से बाहर निकल गए श्रमिकों को एंबुलेंस की मदद से चिन्यालीसौड़ स्थानीय अस्पताल में ले जाया जा रहा है, जहां उनका बॉडी चैकअप किया जाएगा।
एनडीआरफ, एसडीआरएफ, सेना के जवान और अन्य सरकारी एजेंसियों से जुड़े लोग सिल्क यार सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पिछले 17 दिन से लगातार मशक्कत करते रहे। मलबे की चट्टान का सीना चीरने के लिए गुजरात के बलसाण, वड़ोदरा आदि स्थान से उपकरण मंगाए गए। यही नहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह मौके पर रहकर रेस्क्यू ऑपरेशन को खुद देख रहे थे।
मंगलवार को रेस्क्यू ऑपरेशन उसे वक्त सफल हुआ जब टनल में फंसे श्रमिक विजय कुमार को पहले बाहर निकाला गया। रेस्क्यू टीम के चेहरे खिल उठे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनल से बाहर निकल पहले श्रमिक विजय कुमार और उसके बाद गणपति का फूल माला से स्वागत किया और उनके कुशलक्षेम जाना। बताया जा रहा है कि देर रात तक सभी 41 श्रमिकों को सुरंग से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सभी को चेकअप के लिए एंबुलेंस के माध्यम से स्थानीय अस्पताल में भेजा जा रहा है।
वहीं मौके पर मौजूद श्रमिकों के कुछ परिजनों ने खुशी जताई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह पूरी रेस्क्यू टीम का आभार जताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी श्रमिकों की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद