अच्छी खबर: जगमगाएगा आस्थापथ और बाईपास मार्ग! कूड़ा उठान के लिए मिलेंगे 20 नये वाहन! केंद्रीय शहरी विकास मंत्री ने जारी किए 21 करोड़

मेयर अनीता ममगाईं ने तीर्थनगरी की जनता की तरफ से केन्द्रीय मंत्री का जताया आभार
ऋषिकेश। ट्रिपल इंजन की सरकार में केन्द्र सरकार के शहरी एवं पेट्रोलियम मंत्रालय के सहयोग के चलते तीर्थनगरी ऋषिकेश में 21 करोड़ रूपये की धनराशि से विकास की विभिन्न योजनाएं धरातल में उतरेगी।
नगर निगम मेयर अनिता ममगाईं ने नई दिल्ली में पेट्रोलियम, आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर उनके साथ अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश के चौमुखी विकास को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की। देवभूमि के अंतरराष्ट्रीय महत्व को देखते हुए केन्द्रीय शहरी एवं प्रेटोलियम मंत्री ने 21 करोड़ की धनराशि से विभिन्न विकास कार्यों को धरातल पर उतारने की बात कही। मेयर ने जानकारी देते हुए बताया कि देहरादून रोड़ स्थित इन्द्रमणि बडोनी चौक से बाईपास मार्ग स्थित जोकि राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हो चुका है उसका कायाकल्प केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय करेगा। जिसके तहत गुमानीवाला स्थित अगापे स्कूल तक जगमग लाईटें लगाई जाएंगी। इससे योजना का लाभ योगनगरी स्टेशन के जरिए लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियो को भी मिलेगी। मेयर के मुताबिक केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय ऋषिकेश नगर निगम को कूड़ा उठान के लिए बीस नये वाहन भी देगा, जिसका लाभ निगम के 40 वार्डो की जनता को मिलेगा। यही नहीं शहर के विकास के दौरान केन्द्रीय मंत्री से हुई शहर के ड्डैनेज सिस्टम में सुधार के लिए भी अत्याधुनिक तकनीक की मशीनों सहित अंडर ग्राऊण्ड कूड़ा घर भी बनाये जायेगें। आस्थापथ में मुंबई की तर्ज पर बेहद आकर्षक लाईंटे लगाने में भी केन्द्रीय शहरी एवं पेट्रोलियम मंत्रालय नगर निगम को सहयोग करेगा।
मेयर ने बताया कि केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री द्वारा उन्हें मुलाकात के दौरान पूर्ण आश्वस्त किया गया कि आपके  द्वारा ऋषिकेश के विकास को लेकर आपके जो भी सुझाव आयेंगे उसमें हर संभव सहयोग किया जायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद