रिलायंस शोरूम लूटकांड: घटना मे शामिल 2 लाख के ईनामी बदमाश को बिहार से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया दून

मर्डर, हत्या के प्रयास, डकैती के संगीन अपराधों में शामिल, बिहार जेल से संचालित डकैती गिरोह का मुख्य सदस्य
देहरादून 16 दिसंबर। बीते 9 नवंबर को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती प्रकरण में 2 लाख के ईनामी मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को वैशाली बिहार से गिरफ्तार कर देहरादून पुलिस द्वारा ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया गया है। पूछताछ में कबूला कि बिहार जेल मे बंद अभियुक्त शशांक व सुबोध के कहने पर उसने अपने अन्य साथियों अभिषेक, विक्रम, राहुल व अविनाश के साथ रिलायंस शो रूम में डकैती की घटना को अजांम दिया।
शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि रिमांड पर ले गए लूट कांड के मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी ग्राम पानापुर दिलावरपुर,थाना बिदुपुर वैशाली बिहार घटना को अंजाम देने के लिए 31 अक्टूबर को अपनी गैंग के अन्य साथियों अभिषेक, विक्रम, राहुल व अविनाश के साथ बिहार से सहारनपुर आया था। सहारनपुर में प्रिंस व अभिषेक उतर गये व अन्य अभियुक्त अम्बाला चले गये थे। जिसके उपरान्त अभियुक्त अभिषेक के साथ आकर अनिल गेस्ट हाउस में रूका व अपने गैंग के अन्य साथियों से प्राप्त मोटर साइकिल व आर्टिगा कार के साथ दून में 9 नवंबर की सुबह रिलायंस शोरूम में घटना करने के पश्चात घटना में लूटी गई ज्वैलरी से भरे बैग को राहुल व अविनाश की मोटर साइकिल में रखवाकर पूर्व में रैकी कर निर्धारित किये गये रूट के रास्ते सहसपुर क्षेत्र में पहुंचे जहां पुलिस की सघन चैकिंग की जानकारी प्राप्त होने पर घटना में शामिल कार व दोनो मोटर साइकिलों को वहीं जगंल में छोडकर प्रिंस ई-रिक्शा की सहायता से पोंटा साहिब की तरफ चला गया गया। पोंटा साहिब से राहुल व अविनाश ज्वैलरी लेकर चले गये विक्रम और अभिषेक अलग-अलग माध्यमों से बिहार पहुंच गये। इस घटना की रैकी पूर्व में पांचो द्वारा की गई थी तथा इस दौरान हम लगभग 28 दिनों तक सेलाकुई में किराये पर रहे थे।
घटना को अजांम देने की पूरी योजना चरणबद्ध तरीके से शंशाक व सुबोध द्वारा व्हट्सअप व अन्य माध्यमों से हमें दी जा रही थी। माह जून में महाराष्ट्र सांगली में रिलायंस शोरूम में प्रिंस ने छोटू उर्फ प्रताप राणा व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था, उक्त घटना में प्रयोग की गई दोनों मोटर साइकिलों को अभियुक्त प्रिंस द्वारा कर्नाटक से फर्जी आधार कार्ड पर खरीदा गया था।

कोर्ट में सरेआम एक शख्स को गोली मारी
देहरादून। लूटकांड का मुख्य आरोपी प्रिंस ने वर्ष 2019 में अपने अन्य साथियों के साथ मनीष सिंह उर्फ तेलिया को हाजीपुर कोर्ट में गोली मारकर हत्या का प्रयास किया गया था, उस घटना में बिहार पुलिस का एक कान्सटेबल भी गोली लगने से घायल हुआ था। जेल में बदं सुबोध के कहने पर ही उक्त घटना को अंजाम दिया गया था। वर्ष 2020 प्रिंस, लव सिंह मुखिया की हत्या के अपराध में भी शामिल था। हत्या के अपराध में जेल में रहने के दौरान अभियुक्त प्रिंस की मुलाकात शशांक व सुबोध से हुई व उनके गैंग के सदस्य के रूप में प्रिंस कार्य करने लगा।

आरोपी प्रिंस के आपराधिक इतिहास पर एक नजर
01- मुकदमा अपराध संख्या 466/2019 थाना हाजीपुर धारा 341/342/307/34 आईपीसी
02-मुकदमा संख्या 172/2020 धारा 302/120इ/34 आईपीसी थाना बिदुपुर
03-मुकदमा अपराध संख्या 181/2020 धारा 25 आर्म्स एक्ट (1-इ)9,26,35,2022,23,24,27,24(9)/29 NDPS ACT
4-मुकदमा सांगली महाराष्ट्र 424/395 आईपीसी
5-मुकदमा कोतवाली देहरादून 520/23 धारा 395 आईपीसी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद