बड़ी खबर: गुजरात के युवक ने तोड़ी थी दुर्गा मंदिर में मूर्तियां! दून पुलिस ने किया खुलासा

देहरादून 17 जनवरी। ऋषिकेश में देहरादून रोड स्थित दुर्गा मन्दिर में करीब 5 दिन पहले मूर्ति खंडित करने की घटना सामने आई थी। घटना से गुस्साए लोग पुलिस से आरोपी को पकड़ने की मांग उठा रहे थे। छानबीन में जुटी पुलिस ने 5 दिन बाद मूर्ति खंडित करने की घटना का खुलासा किया। दुर्गा मंदिर में मूर्ति खंडित करने वाला गुजरात का रहने वाला है, जो पिछले 7 वर्षों से अपने घर से चल रहा था लापता।
11 जनवरी 2024 को प्रबन्धक भवदीय शिव दुर्गा मन्दिर देहरादून रोड ऋषिकेश ने कोतवाली ऋषिकेश में तहरीर दी कि 70 वर्ष पुराने प्राचीन शिव दुर्गा मन्दिर में 10 जनवरी की शाम किसी अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में रखी मूर्ति को पत्थर से खंडित कर मौके से भाग गया।
घटना के धार्मिक अस्थाओं से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित धारा में मुकद्दमा कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर घटनाएं कुलसी को चार अलग-अलग टीमें गठित की गई।
छानबीन में जुटी पुलिस ने मंदिर और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। सीसीटीवी फुटेज में नजर आए संदिग्ध के हुलिए के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। आवश्यक पूछताछ की गई तो उक्त व्यक्ति का मानसिक रूप से विक्षिप्त होना ज्ञात हुआ। पुलिस ने उसकी पहचान पहचान नयन कुमार पुत्र जगदीश भाई निवासी भावनगर, गुजरात के रूप में कराई।
पुलिस टीम द्वारा स्थानीय गुजरात पुलिस से सम्पर्क कर उक्त व्यक्ति के सम्बन्ध में जानकारी की गई तो उक्त व्यक्ति का विगत 7 वर्षों से अपने घर से लापता होना तथा इस सम्बन्ध में भावनगर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज होने की जानकारी मिली
पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति के परिजनो से सम्पर्क कर उन्हें ऋषिकेश बुलाया गया। बुधवार मूर्ति खंडित करने के आरोपित के परिजन कोतवाली ऋषिकेश पर आये, जिनके द्वारा उसके मानसिक रूप स विक्षिप्त होने तथा गुमशुदगी से पूर्व उसका मानसिक उपचार चलने के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। उसने बताया कि मामले में दुर्गा मंदिर के प्रबंधक ने मानवीय संवेदना के आधार पर उक्त व्यक्ति के विरूद्ध कोई कानूनी कार्यवाही न चाहने तथा उक्त व्यक्ति को उसके परिजनो के सुपुर्द करने के लिये हामी भरी गई। पुलिस द्वारा मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति नयन कुमार को उसके पिता जगदीश भाई के सुपुर्द किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद