यहां लाखों की चोरी के माल के साथ तीन शातिर गिरफ्तार! कीमती आभूषण, नगदी बरामद 

देहरादून 19 फरवरी। पटेलनगर थाना पुलिस ने‌ क्षेत्र में हुई चोरी की बड़ी घटना का खुलासा किया है। मामले में तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कीमती आभूषण, नगदी और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक हत्थे चढ़े आरोपी गिरोह बनाकर घटना को अंजाम देते हैं। गिरोह के सरगना पर लूट, नकबजनी, चोरी सहित अन्य संगीन अपराधों के कई अभियोग पंजीकृत हैं।

कोतवाली पटेल नगर पुलिस के मुताबिक 16 फरवरी को भानू प्रकाश पंचोली पुत्र स्व. वास्वानन्द पंचोली निवासी 13-ए विद्या विहार फेस-1 कारगी रोड जनपद देहरादून ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके घर से डायमण्ड, सोने, चाँदी के आभूषण व नगदी चोरी हो गई है। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और छानबीन में जुट गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने चोरी की घटना के शीघ्र खुलासे को प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से मुआयना करते हुए साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गई, घटना के सम्बन्ध में आस-पास के लोगों से जानकारी प्राप्त करते हुए पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे चुके अभियुक्तों के विषय में पूरी जानकारी एकत्रित कर घटना स्थल के आस-पास लगे लगभग 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों से संदिग्धों का हुलिया प्राप्त किया गया। स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया।

पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर खास की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले दीपेन्द्र सिंह उर्फ पंडत पुत्र सतेन्द्र सिंह हाल निवासी शिवालिक एन्कलेव फेज -2 चन्द्रमणी, अमर भारती, पटेलनगर, आकाश रावत पुत्र युद्धवीर सिंह रावत निवासी विध्या विहार फेज -2 पटेलनगर देहरादून, मूल निवासी पडिया थाना लम्बगांव टिहरी, आयुष बिष्ट उर्फ एलोन पुत्र सोहन सिंह निवासी आशीर्वाद एन्कलेव ब्लाक नं. -72, देहराखास किराये पर पूरन सिंह रावत के मकान में पटेलनगर को राज राजेश्वरी कालोनी के पीछे भट्टा सरकारी स्कूल के पास खेतों से चोरी के माल तथा घटना में प्रयुक्त स्कूटी यूके-07- बीई-6497 के साथ गिरफ्तार किया।

उप निरीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त दीपेंद्र शातिर किस्म का अपराधी है, जो गिरोह का सरगना है उसके खिलाफ कोतवाली पटेल नगर तथा जनपद के अन्य थानों में लूट, चोरी, नकबजनी, जानलेवा हमले तथा आर्म्स एक्ट के तहत कई अभियोग पंजीकृत है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद