नशे के तीन सौदागर दबोचे, भारी मात्रा में नशीले कैप्सूल, टेबलेट और नगदी बरामद

देहरादून 29 मार्च। आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत दून पुलिस द्वारा की जा रही सघन चेकिंग के दौरान नशे के तीन सौदागर हत्थे चढ़े। उनके पास से 384 नशीले कैप्सूल, 390 नशीले टैबलेट तथा 95 हजार रुपए की नगदी बरामद की है। तस्करी में प्रयुक्त की जा रही डिजायर कार को सीज किया है। पुलिस के मुताबिक नशे के सौदागर छुटमलपुर सहारनपुर से नशीले कैप्सूल और टैबलेट लाकर शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों को बेचने की फिराक में थे।
तस्करी में प्रयुक्त की जा रही डिजायर कार को किया सीज
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को थाना क्लेमेंटाउन पुलिस टीम द्वारा आशारोड़ी बैरियर पर की जा रही चेकिंग के दौरान 1 स्विफ्ट डिजायर कार को चैक करने पर कार सवार 3 व्यक्तियों के पास से 384 SPAS-PARVION PLUS नशीले कैप्सूल व 390 ALPRAZOLAM नशीली टैबलेट व 95000/- रुपए नगद बरामद हुए। पुलिस ने हत्थे चढ़े नशे के सौदागरों की पहचान अकरम अली पुत्र अख्तर वाहिद, शौकीन पुत्र मोहम्मद फकीर दोनों निवासी स्टेट अर्काडिया ग्रांट, बनियावाला गोरखपुर, थाना पटेल नगर, जनपद देहरादून, आमिर खान पुत्र अब्दुल कयूम निवासी मारखम ग्रांट तेलीवाला, थाना डोईवाला, देहरादून के रूप में कराई है। उनके खिलाफ थाना क्लेमेंटाउन में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।
उप निरीक्षक अरविंद पवार ने बताया कि पूछताछ में नशा तस्करों ने नशे की खेप को छुटमलपुर, सहारनपुर से लेकर आने की बात कही है। जिसे वे देहरादून के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों को बेचने की फिराक में थे। बरामद नगदी के संबंध में जानकारी करने पर उनके द्वारा उसे नशीली कैप्सूल/ टेबलेट बेचकर प्राप्त किया जाना बताया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद