बड़ी खबर: किसी भी कीमत पर नहीं खुलने देंगे शराब की दुकान! यहां के लोगों ने दी यह चेतावनी

श्यामपुर 2 अप्रैल। उत्तराखंड के ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत अमितग्राम में वाइन शॉप खोलने से पहले ही विरोध शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों ने चेताया कि क्षेत्र में किसी भी कीमत में शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे। मांग नहीं मानने पर चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है।
हरिद्वार-श्यामपुर बाईपास मार्ग के किनारे स्थित अमित ग्राम में खुल रही शराब की दुकानों को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और जनता लामबंद होने लगी है। मंगलवार को स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ मिलकर ग्रामीणों ने एक बैठक आयोजित की, जिसमें अमित ग्राम में खुलने वाली दो शराब की दुकानों का पुरजोर विरोध किया गया।
कहा कि शासन द्वारा श्यामपुर बाईपास मार्ग पर दो वाइन शॉप खोलने की जानकारी मिली है जिससे स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है। एक स्वर में कहा कि ग्रामीण इलाके में शराब ठेके का पूरजोर विरोध किया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि श्यामपुर बाईपास मार्ग पर वाहनों का अत्यधिक दबाव रहता है। साथ ही यहां पर मार्ग के किनारे चार बड़े स्कूल हैं। यही नहीं यात्रा सीजन भी शुरू होने वाला है। बाहरी प्रांतों से यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की आस्था पर ठेस पहुंचेगी। साथ ही वीकेंड पर हरियाणा, दिल्ली आदि राज्यों से आने वाले पर्यटक शराब लेने आएंगे, जिससे शांत माहौल के बिगड़ने की संभावना रहेगी। कहा कि यहां पर जो बाजार लगता है पूरी तरह फुटपाथ पर है। ठेका खुलने से यहां पर दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहेगी। इस मार्ग पर कावड़ यात्रा चार धाम यात्रा अन्य धार्मिक यात्राएं इसी मार्ग से होकर जाती है। शराब की दुकान खुलने से यहां पर महिलाओं की सुरक्षा छोटे बच्चे की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी। लिहाजा यहां पर शराब की दुकान नहीं खुलनी चाहिए। खास तौर से महिलाओं ने कहा कि यदि यहां से दुकान नहीं हटाई गई तो हमें आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि इस मामले में बुधवार को उप जिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी देहरादून को ज्ञापन दिया जाएगा।
बैठक में निर्वतमान पार्षद विपिन पंत, वीरेंद्र रमोला, विजेंद्र मोगा, पुरुषोत्तम बडोनी, कमलेश उनियाल, मानवेंद्र कंडारी विकास सेमवाल, उत्तम त्यागी, सुंदरमणी गौड़, विजय बड़थ्वाल, राजेश शाक्य, विजय जोशी, विनोद सेमवाल, चेतराम सती बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद