जमानत पर जेल से बाहर आए और चोरी कर लिए ट्रक! दून पुलिस के हत्थे चढ़े यूपी के तीन कुख्यात बदमाश

रायवाला 9 अप्रैल। पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन बदमाशों गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से रायवाला और गाजियाबाद से चोरी दो ट्रक, तीन चाकू और घटना में प्रयुक्त कार बरामद की है। पुलिस के मुताबिक हत्थे चढ़े के बदमाशों के खिलाफ उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में गैंगस्टर एक्ट सहित हत्या, डकैती व अन्य संगीन अपराधों के कई मामले दर्ज हैं। वर्तमान में जमानत पर जेल से बाहर आए थे।
जनपद देहरादून की पुलिस टीम को रायवाला से चोरी हुए ट्रक के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस के मुताबिक 4 अप्रैल को बालेश्वर चौधरी पुत्र कालूराम निवासी वैदिक नगर -3 रायवाला ने थाना रायवाला पर लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि 3 अप्रैल को उन्होंने अपना ट्रक रेलवे अंडर पास वैदिक नगर-3 के पास खड़ा किया था जिसे चोर ले उड़े। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर चोरी का शीघ्र खुलासा करने में जुट गई।
मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह ने घटना के अनावरण तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी रायवाला के नेतृत्व में रायवाला पुलिस व एसओजी देहात की संयुक्त टीम का गठन किया। ट्रक चोरी का पर्दाफाश करने में जुटी पुलिस को 8 अप्रैल में उस समय सफलता हाथ लगी जब चोरी हुए ट्रक को मोतीचूर के जंगल में छिपाए जाने की सूचना मिली।
हरकत में आई पुलिस टीम ने तत्काल प्रभावी कार्रवाई करते हुए मोतीचूर फ्लाईओवर के नीचे जंगल के अंदर पेडों व झाडियो की आड़ में छिपाकर रखे गए चोरी के 2 ट्रक संख्या UK17CA 2215 आयशर तथा UP14HT3618 टाटा के साथ घटना को अंजाम देने वाले 3 कुख्यात बदमाशों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार UP14FJ 6498 भी बरामद हुई। बरामद1 अन्य ट्रक के बाबत बदमाशों से सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि ट्रक संख्या UP14HT3618 टाटा को गाजियाबाद पिलखुआ से चोरी किया है। जबकि दूसरा रायवाला से। उक्त दोनों घटनाओं में पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही थी, जिस कारण वे तीनों आज उक्त दोनों ट्रकों को मौका पाकर रात्रि में यमुनानगर हरियाणा ले जाकर बेचने की फिराक में थे।
पुलिस ने हत्थे चढ़े बदमाशों की पहचान मनव्वर उर्फ मोनू पुत्र तस्सवर निवासी सलाहपुर थाना रोहटा, जिला मेरठ उत्तर प्रदेश, आकाश कुमार पुत्र ऋषिपाल निवासी धोगट पट्टी भोसाण, जिला बागपत, उत्तर प्रदेश और फरीद पुत्र इरशाद निवासी सुजुडू थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के रूप में कराई है। अवैध शस्त्र बरामद होने पर सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत अलग से अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस टीम में यह रहे शामिल
जितेन्द्र चौधरी (I.P.S) थाना प्रभारी रायवाला, उप निरीक्षक विनय शर्मा, चौकी प्रभारी हरिपुरकलां, उप निरीक्षक आदित्य सैनी, एसओजी देहात, अपर उप निरीक्षक योगेन्द्र कुमार, थाना रायवाला, राजकुमार, कोतवाली ऋषिकेश, हेड कांस्टेबल शहबान अली, कांस्टेबल अनित कुमार, संदीप छाबड़ी थाना रायवाला, कांस्टेबल नवनीत नेगी, मनोज कुमार, सोनी कुमार, वीरेंद्र गिरी एसओजी देहात शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद