गैरसैंण में 13 मार्च को होगा पांचवा विधानसभा का बजट सत्र

विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने दिए सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रखने के निर्देश
देहरादून, 28 फरवरी। 13 मार्च से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में शुरू हो रहे पांचवे विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने मंगलवार को विधान सभा भवन में शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विधानसभा सचिवालय और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए।
बैठक में तय किया गया कि विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा कर्मी भी बिना वाहन प्रवेश पत्र के विधानसभा परिसर में वाहन नहीं ले जा सकेंगे। विधायकों की संस्तुति पर एक तथा मंत्रियों की संस्तुति पर दो आगंतुकों को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।
विधानसभा अध्यक्ष ने अफसरों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सत्र के दौरान किसी भी अधिकारी, मंत्री और विधायको को संपर्क अधिकारी नहीं दिए जायेंगे। बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतुड़ी, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, महानिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बंशीधर तिवारी, कमिश्नर गढ़वाल सुशील कुमार, एडीजी लॉ एंड आर्डर वी मुरुगेशन, एडीजी इंटेलिजेंस एपी अंशुमन, आईजी गढ़वाल के एस नगन्याल, एसपी चमोली पीएस डोभाल, अपर सचिव आईटी विजय कुमार सहित शासन एवं प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।
यह भी खबर है……
उत्तराखंडी व्यंजनों के स्टॉल लगेंगे
देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र के दौरान गैरसैंण में मातृशक्ति को बढ़ावा देने के लिए बैठक में जिलाधिकारी चमोली को महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित भोजन के स्टॉल (स्थानीय व्यंजनों) सहित लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की स्वयं सहायता समूह को इससे बढ़ावा भी मिलेगा। साथ ही उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजनों को क्रय करने का अवसर भी प्राप्त होगा, जिसका भुगतान विधान सभा उत्तराखंड करेगा।
सत्र की कार्रवाई देख सकेंगे छात्र
सत्र के दौरान स्कूल और कॉलेज के बच्चो को सत्र को कार्रवाई देखने के लिए आमंत्रित करने को कहा। विधानसभा अध्यक्ष ऋतू खंडूड़ी ने कहा कि इससे बच्चों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। साथ ही उन्हें विधानसभा में कैसे कार्रवाई की जाती उसकी भी जानकारी प्राप्त होगी। विधानसभा सत्र की कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग एवं वेबकास्टिंग सूचना एवं लोक संपर्क विभाग की ओर से की जाएगी।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद