उत्तराखंड में भी लागू हो 74 वां संविधान-अनीता ममगाईं

मामले में मुख्यमंत्री से जल्दी मिलेंगी ऋषिकेश मेयर
ऋषिकेश, 16 मार्च। ऋषिकेश नगर निगम की मेयर अनीता ममगाईं ने मध्य प्रदेश, गुजरात एवं महाराष्ट्र की तरह उत्तराखंड राज्य में भी 74वां संविधान लागू करने की मांग उठाई है। वे इस मामले में जल्द मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर चर्चा करेंगी।
गुरुवार को नगर निगम कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुई मेयर अनीता ममगाईं ने कहा कि जिन राज्यों में 74वां संविधान लागू है वहां विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। इस संविधान के उत्तराखंड में भी लागू होने से बिजली, पानी, सीवर, पीडब्ल्यूडी, एमडीडीए, नेशनल हाईवे जैसे विभागों के अधिकार नगर निगम को मिलने से सभी विभागीय समस्याओं का निस्तारण होगा और जनता को राहत मिलेगी।
उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में हुए मेयर काउंसलिंग ऑफ इंडिया परिषद के सम्मेलन में निकायों के अधिकारियों का अलग से कैडर बनाने की मांग प्रमुखता से उठाई गई, ताकि निकायों को इसका लाभ मिल सके।
एक सवाल के जवाब में मेयर ने कहा कि जी 20 सम्मेलन के लिए नगर निगम ने विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 12 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। बजट स्वीकृत होते ही शहर का सुंदरीकरण किया जाएगा। साथ ही त्रिवेणी घाट में जी 20 सम्मेलन में प्रतिभाग करने वाले राष्ट्र अध्यक्षों और अन्य प्रतिनिधियों की गंगा आरती कराना प्रस्तावित है।
यह भी खबर है….
मेयर का अभिनंदन किया
ऋषिकेश। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में आयोजित दो दिवसीय मेयर परिषद सम्मेलन में प्रतिभाग करने के बाद गृह क्षेत्र लौटी ऋषिकेश मेयर अनीता ममगाईं का गुरुवार को पार्षदों और भाजपाइयों ने अभिनंदन किया। पार्षदों ने कहा कि परिषद सम्मेलन में ऋषिकेश कि मेयर ने अपनी सशक्त मौजूदगी और विजन के जरिए जिस प्रकार वहां मौजूद सभी निकायों के प्रतिनिधियों प्रभावित किया है, उससे साबित हो गया है कि ऋषिकेश नगर निगम कुशल हाथों में है। मौके पर जिला उपाध्यक्ष पंकज शर्मा, मंडल महामंत्री गौरव कैंथोला, पार्षद विजय बडोनी, विपिन पंत, जयेश राणा, पूर्व पार्षद राजकुमारी जुगलान, विजयलक्ष्मी भट्ट, रोमा सहगल अशर्फी रणावत, रेखा सजवाण, अभिनव बडोनी, अनुप बडोनी, जितेंद्र आदि मौजूद रहे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद