तीर्थनगरी ऋषिकेश में अब विकास कार्यो को गति मिलेगी

वित्त मंत्री ने दी नगर निगम को 86 लाख के बजट की सौगात
ऋषिकेश, 30 मार्च। तीर्थनगरी ऋषिकेश में अब विकास कार्यों में तेजी आएगी। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने 15वें वित्त आयोग की संस्तुतियों के क्रम में ऋषिकेश नगर निगम को 86 लाख रुपये की पहली किश्त की धनराशि अवमुक्त की है।
गुरूवार को रामनवमी पर वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश नगर निगम को 15वें वित्त आयोग की संस्तुतियों के क्रम में पहली किश्त के रुप में 86 लाख की सौगात दी है।
इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के समस्त निकायों और छावनी परिषदों के लिए 43 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की है। वित्त मंत्री ने बताया कि बजट अवमुक्त होने से ऋषिकेश सहित समस्त निकायों व छावनी परिषदों में विकास कार्यों को गति मिलेगी। इससे निकायों का प्रदेश को 2025 तक अग्रणीय राज्य बनाने की दिशा में योगदान मिलेगा।
बता दें कि 43 करोड़ 40 लाख रूपये की धनराशि ऋषिकेश सहित आठ नगर निगम, 42 नगर पालिकाओं, 49 नगर पंचायतों तथा 09 छावनी परिषदों सहित कुल 108 निकायों के लिए अवमुक्त की गई है।
चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश में मरम्मत के अभाव में खराब सड़कों की हालत सुधर सकेगी। आईएसबीटी से चंद्रभागा पुल को जोड़ने वाला लिंक रोड का एक हिस्सा गड्ढे में तब्दील है, जहां सावधानी हटी और दुर्घटना घटी वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद