मादक पदार्थ की तस्करी का भंडाफोड़, 36 लाख का गांजा पकड़ा, नशे के दो सौदागर चढ़े हत्थे

ऋषिकेश, 10 अप्रैल। मादक पदार्थ की तस्करी का भंडाफोड़ करने में ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। चेकिंग के दौरान श्यामपुर रेलवे फाटक के पास 90 किलो गांजे के साथ नशे के दो सौदागरों को धर दबोचा है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 36 लाख रुपए है।
सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने दून स्थित कार्यालय में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए गठित पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने सूचना के आधार पर श्यामपुर फाटक पर वाहनों की सघन चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच विपरीत दिशा से आ रही एक टाटा सुमो को रोककर चेक किया तो उसके अंदर से 90 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने मौके से गाड़ी में सवार दो नशा तस्करों को धर दबोचा। हत्थे चढ़े नशे के सौदागरों की पहचान रोहित पुत्र नरेश निवासी केशवपुरी बस्ती, राजीवनगर डोईवाला और मनजीत पुत्र लल्लन राजभर निवासी प्रेमनगर बाजार, देहरादून के रूप में कराई है। एसएसपी ने बताया कि गांजा आंध्र प्रदेश से तस्करी कर लाया जा रहा था, जिसे मुनीकीरेती, ऋषिकेश, लक्ष्मणझूला क्षेत्र में सप्लाई करने की बात तस्करों ने कबूली है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज कर दिया गया है।
पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक केआर पांडे, वरिष्ठ उपनिरीक्षक दर्शन प्रसाद काला, एसआई जगत सिंह, कांस्टेबल अमित राणा, कुलदीप, विकास, सचिन सैनी, शशिकांत, गुलशन, अनुराग तोमर, और एसओजी उपनिरीक्षक दीपक धारीवाल, कांस्टेबल कमल जोशी, कांस्टेबल नवनीत, सोनी, मनोज, महिला कांस्टेबल जमुना शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद