मौके पर नौकरी के नियुक्ति पत्र पाकर खिले बेरोजगार युवाओं के चेहरे

विधानसभा अध्यक्ष खंडूरी के अथक प्रयास से कोटद्वार विधानसभा में रोजगार मेला
कोटद्वार, 10 अप्रैल। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण के अथक प्रयास कोटद्वार विधानसभा में आयोजित रोजगार मेले में 70 से अधिक कंपनियों ने प्रतिभाग किया। मौके पर ही इंटरव्यू कर कई युवाओं को नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए, जिससे बेरोजगार युवाओं के चेहरे खिल उठे। रोजगार पाकर सभी ने विधानसभा अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक ऋतु भूषण खंडूड़ी का आभार जताया।
जनपद पौड़ी के विधानसभा कोटद्वार के देवी रोड स्थित श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल में केंद्र एवं राज्य सरकार के श्रम एवम रोजगार मंत्रालय के सहयोग से राज्य स्तरीय विशाल रोजगार मेला का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने किया।
रोजगार मेला में बेरोजगार युवाओं की भारी भीड़ जुटी और युवा नौकरी पाने की कोशिश में एक दूसरे से जूझते नजर आये। इस दौरान 70 से अधिक टेक्निकल एवं नानटेक्निकल कंपनियों ने बेरोजगार युवाओं के इंटरव्यू लिये। कई कपनियों द्वारा अभ्यर्थियों को ऑन द स्पॉट ही नियुक्ति पत्र दे दिया गया।
कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के लिए पिछले वर्ष नवंबर में विधानसभा अध्यक्ष दिल्ली गईं थी। जहां उन्होंने केंद्रीय श्रम व रोज़गार मंत्रालय की सचिव आरती आहूजा से बैठक की ओर इसी बैठक में कोटद्वार में केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से कोटद्वार में विशाल रोजगार मेला लगाने पर सहमति बनी थी। विधानसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय रोजगार मंत्री भूपेंद्र, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा का आभार जताते हुए कहा कि रोजगार की आवश्यकता है। युवाओं का विकास होगा तो निश्चित ही राज्य और देश प्रगति करेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने युवाओं से रोजगार लेने का लाभ लेने के लिए आह्वान किया।
यह भी पढ़िए……
इन सेक्टरों में मिली युवाओं को जॉब
कोटद्वार।रोजगार मेले आई.टी
बीपीओ, इंफ्रास्ट्रक्चर, इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिक, बैंकिंग, कंसल्टिंग,
रिटेल, टेलिकॉम जैसे सेक्टर्स की 74 कंपनियों ने भाग लिया।
रोजगार मेले में भाग लेने वाली कंपनिया हीरो मोटो कॉर्प, सिडकुल, हरिद्वार, महिंद्रा एंड महिंद्रा, जॉयसन आदि कंपनियां प्रमुख रही। मौके पर स्किल डेवलपमेंट डायरेक्टर उत्तराखंड हरवीर सिंह, एसडीएम कोटद्वार प्रमोद कुमार, जिलाध्यक्ष भाजपा विरेंद्र रावत, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथुला, मंडी अध्यक्ष सुमन कोटनाला,राजेश त्रिपाठी,हरी सिंह पुंडीर,सुभाष पांडे,कुलदीप रावत,सुरेंद्र सिंह आर्य,नीरू बाला खंतवाल,मंजू जखमोला,कमल नेगी आदि मौजूद रहे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद