सिंचाई विभाग की लापरवाही से डूबा किशोर !

सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो लेंगे न्यायालय की शरण – जयेन्द्र रमोला
ऋषिकेश 14 अप्रैल। शुक्रवार को ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के जोगीवाला माफी नदी में 17 वर्षीय किशोर के डूबने की घटना के लिए कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने संबंधित विभाग को जिम्मेदार ठहराया है।
घटना के बाद जारी एक बयान में कांग्रेस नेता रमोला ने कहा कि जोगीवाला माफ़ी ग्रामसभा में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सिंचाई विभाग लाखों रूपयों की लागत से अमृत सरोवर (तालाब) बना रहा है, जिसके पास नदी को बांटने के लिये जेसीबी मशीन से खोदे गये गड्डे में एक किशोर की जान चली गई। जिससे सिंचाई विभाग व ग्रामपंचायत पर सवालिया निशान खड़ा होता है ।
रमोला ने आरोप लगाया कि जहां एक ओर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में सुरक्षा दीवारों के कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विभाग व जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से बजट को ठिकाने लगाने के लिये जल संरक्षण योजना के नाम पर सौंग नदी पर जोकि बाढ़ ग्रस्त जगह है उस पर अमृत सरोवर योजना की आड़ में पैसा को ठिकाने लगाया गया। सवाल उठाया कि यह बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र है और बरसात में कभी भी ये सरोवर डूब सकता है। रमोला ने जानकारी दी कि डोईवाला ब्लॉक की इस ग्राम पंचायत में जनवरी 2022 में मनरेगा के तहत तालाब का निर्माण शुरू हुआ इसके लिए 50 लाख रुपये भी स्वीकृत हुए अब तक इसमें 35 लाख की धनराशि से तालाब समेत कुछ अन्य निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। आरोप लगाया कि सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई, वहां पर जेसीबी मशीनों से गड्ढे खोदे गए हैं, जिसमें आज एक किशोर की डूबने से जान चली गई है ।
रमोला ने राज्य सरकार से इस प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करवाने और डूबे किशोर के परिवार को मुआवज़ा, साथ ही इस घटना के जिम्मेदारों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। चेताया की सकारात्मक कार्रवाई नहीं तो कोर्ट की शरण लेंगे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद