दून रोड, रेलवे रोड और त्रिवेणी घाट तक भवनों के रंग, दुकानों के होर्डिंग एक जैसे होंगे

 

जी-20 के तहत सुंदरीकरण कार्य का डीएम और महानिदेशक सूचना ने लिया जायजा

श्री गंगा सभा समिति के साथ गंगा आरती की व्यवस्थाओं पर की चर्चा

ऋषिकेश। जिलाधिकारी सोनिका एवं महानिदेशक सूचना, उपाध्यक्ष एमडीडीए बंशीधर तिवारी ने संयुक्त रूप से त्रिवेणी घाट, नटराज चौक से देहरादून रोड पर पैदल निरीक्षण कर जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने गंगा सभा समिति के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर गंगा आरती के दौरान किये जाने वाले आयोजन के बाबत विस्तार से चर्चा की गई।
जिलाधिकारी ने एमडीडीए के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नटराज चौक से त्रिवेणीघाट, देहरादून एवं रेलवे रोड पर भवनों का रंगरोगन एवं साज-सज्जा के साथ दुकानों के होर्डिंग एवं भवन के रंगो में एकरूपता रहे। साथ ही वाॅल पेंटिंग कार्य, उद्यानीकरण के कार्य करवाने, नगर निगम को लाईटिंग, साफ-सफाई एवं नालियों की सफाई,‌ मरम्मत कार्य, शोचालयों के निर्माण आदि कार्यों के साथ ही नाली पर जाली लगाने तथा छज्जे हटाते के निर्देश दिए।
उन्होंने नगर निगम, राजस्व एवं लोनिवि को सड़कों से अतिक्रमण हटाने, त्रिवेणीघाट पर सिंचाई विभाग द्वारा करवाये जा रहे टाईलिंग के कार्यों के साथ ही टाइलों की सफाई तथा मरम्मत कार्य को समय पर पूरा करने को निर्देशित किया। उन्होंने यूपीसीएल के अधिकारियों को पोल शिफ्टिंग एवं झूलती हुई विद्युत तारों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। लोनिवि को सड़क का डामरीकरण, डिवाईडर पर रंगरोगन के साथ ही समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपसी समन्वय से कार्य करते हुए तेजी से कार्यों को पूर्ण करें।
निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष एमडीडीए बंशीधर तिवारी ने त्रिवेणीघाट पर निर्माण कार्यों एवं एमडीडीए द्वारा कराये जा रहे कार्यों देखते हुए निर्देशित किया कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें। उन्होंने निरीक्षण के दौरान एमडीडीए के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऋषिकुण्ड व संगम स्थल की साफ-सफाई एवं मरम्मत के साथ ही रघुपति मन्दिर भवन पर रंगरोगन किया जाए, जिससे उसकी नैसर्गिक सुंदरता एवं भव्यता बनी रहे। निरीक्षण के दौरान सचिव एमडीडीए मोहन सिंह बर्निया, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी ऋषिकेश सौरभ असवाल, प्रभारी नगर आयुक्त तनवीर सिंह, तहसीलदार डॉ.अमृता शर्मा सहित यूपीसीएल, नगर निगम, सिंचाई, लोनिवि के अधिकारी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद