हर घर जल, हर घर नल योजना में गुणवत्ता कमी! डीएम से उच्च स्तरीय जांच की मांग

हर घर जल, हर घर नल योजना में गुणवत्ता कमी! डीएम से उच्च स्तरीय जांच की मांग

 

तहसील दिवस में वकील बोले मैडम नायब तहसीलदार की नियुक्ति कब होगी?
ऋषिकेश 4 जुलाई। तहसील दिवस में अतिक्रमण, अवैध निर्माण समेत 53 मामले आए, जिसमें मौके पर महज 4 मामलों का ही निस्तारण हो सका। इस दौरान पार्षद राकेश सिंह मियां ने हर घर जल, हर घर नल योजना के तहत हुए निर्माण कार्यों में गुणवत्ता कमी का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से इसकी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की।
मंगलवार को ऋषिकेश तहसील के सभागार में जन समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी देहरादून सोनिका की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। जन समस्याओं की सुनवाई के लिए ऊर्जा निगम, जल संस्थान, सिंचाई विभाग,पीडब्ल्यूडी, नगर निगम,वन विभाग, आबकारी, श्रम विभाग, स्वास्थ्य, परिवहन आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
पार्षद राकेश मियां ने नगर निगम क्षेत्र के प्रगति विहार एवं अन्य वार्डों में हो रहें वर्ल्ड बैंक अर्धनगरीय पेयजल योजना हर घर जल, हर घर नल के तहत किये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुऊ उच्च स्तरीय जांच की मांग की। बताया कि योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने से लेकर अन्य निर्माण कार्यों में मानकों की अनदेखी की गई, जिसका खामियाजा आगे उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ेगा। डीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
वहीं वकीलों ने जिलाधिकारी को बताया कि ऋषिकेश तहसील में लंबे समय से नायब तहसीलदार का पद खाली होने से आम जनता के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। खदरी खड़कमाफ़ में दाखिला खारिज नहीं होने से दिक्कत आ रही है। अधिवक्ता भूपेंद्र शर्मा, मनोज पंवार, राकेश कुमार, रामचंद्र आदि ने शीघ्र नायब तहसीलदार की नियुक्ति करने की मांग की।
नायब नाजिर बाबर खान ने बताया कि तहसील दिवस में नगर निगम, एमडीडीए, समाज कल्याण आदि विभागों से से जुड़े 53 मामले आए, जिसमें 4 का मौके पर निस्तारण किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद