यहां लगाया जनता दरबार! जन समस्याओं से रूबरू हुई मेयर

 

सबसे बड़ी समस्या कॉलोनी के जर्जर भवन बने नशेड़ियों का अड्डा

ऋषिकेश, 21 जुलाई। नगर निगम के वार्ड 40 के मनेरीभाली कालोनी में मेयर अनिता ममगाईं ने जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। उन्होंने मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों को जनसमस्याओं के निस्तारण और सड़क, नाली, खडंजे, पार्कों के जीर्णोद्धार के लिए ने निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
शुक्रवार को मनेरीभाली कालोनी में मेयर अनीता ममगाईं के जनता दरबार में मौलिक सुविधाओं से जुड़ी समस्याओं के अलावा सर्वाधिक समस्याएं क्षेत्र में नशे के पनपते अवैध कारोबार को लेकर सामने आयी।क्षेत्रवासियों द्वारा जनता दरबार में मेयर को अवगत कराया गया कि क्षेत्र में नशे के कारोबारियों ने विद्युत एवं सिचाई विभाग के जर्जर भवनों में अपने अड्डे बना रखे हैं। यहां दिनभर नशेड़ियों का उत्पात रहता है। शाम ढलने के बाद परिवार की बहु बेटियों का घर से निकलना भी मुश्किल होता जा रहा है। साथ ही उनमें असुरक्षा की भावना भी पनपनी शुरू हो गई है। मेयर द्वारा तत्काल समस्या की गंभीरता को देखते हुए सिचाई एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों से या तो खंडरनुमा भवनों के जीर्णोद्धार या फिर उन्हें धवस्त कराने के लिए निर्देशित किया। मेयर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यदि इस पर विभागीय कारवाई ना हुई तो जनहित में निगम स्वयं इन जर्जर भवनों को धवस्त करेगा जिसका हर्जा खर्चा भी विभाग से वसूला जायेगा। जनता दरबार में क्षेत्र के दो पार्कों के जीर्णोद्धार सहित सड़कों के निर्माण की मांग क्षेत्रवासियों द्वारा रखे जाने पर उन्होंने अवगत कराया कि प्रत्येक वार्ड के लिए बीस बीस लाख रुपये विकास कार्यों के लिए दिए गये हैं। यहां भी तमाम आवश्यक विकास कार्य जल्द ही सम्पन्न करा दिए जायेंगे।
मौके पर मुख्य नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, पार्षद राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, जगत सिंह नेगी, अवर अभियंता संदीप रतूड़ी, विनय बलोदी, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, अमित नेगी, पुष्कर बंगवाल, आरती, अंकुर गुजराल, सुधा असवाल, रीना जोशी, कमला, सीमा वर्मा, रेखा, सरिता, स्वराज गुजराल, विमला पंवार, बीना, सुमित, बाला, लक्ष्मी, दिलावर, संगीता सेमवाल, कुसुम रावत, बंटी मनिहरन, रजनी भंडारी आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद