एमडीडीए सचिव पर क्यों भड़के हिजाम कार्यकर्ता! पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के खिलाफ सड़क पर उतरे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। एमडीडीए सचिव का पुतला आग के हवाले कर गुस्से का इजहार किया। मंच कार्यकर्ताओं ने एमडीडीए सचिव की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए।
मंगलवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता हरिद्वार रोड पर पुरानी चुंगी तिराहा पर एकत्रित हुए एमडीडीए सचिव का पुतला के हवाले कर गुस्से का इजहार किया। मंच के प्रदेश सहसंयोजक सतवीर सिंह तोमर ने बताया कि डीएम देहरादून ने एमडीडीए डालनवाला दून (ईडब्ल्यूएस ) फ्लेटों में पिछले 13 वर्षों से अनाधिकृत रूप से संचालित मस्जिद/ मदरसे को सील करने के आदेश एमडीडीए सचिव मोहन सिंह बर्निया को दिए थे। आरोप लगाया कि संबंधित अधिकारी ने डीएम के आदेश को दरकिनार कर विशेष समुदाय के धार्मिक केंद्र चला रहे लोगों से सांठ-गांठ कर ली। गुस्साए हिजाम कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिछले कई महीनों से सरकार की आदेशों एवं भावना के विरुद्ध अनेक प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी अनैतिक कार्य में लगे लोगों को संरक्षण देने का कार्य कर रहे हैं, जिससे सरकार की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह कि इस प्रकार के अधिकारी उत्तराखंड की आंतरिक सुरक्षा को खतरे में डालते हुए धनोपार्जन में लगे हैं।
इसी प्रकरण में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के एक फर्जी पत्र का उपयोग करने पर अभियोग पंजीकृत करवाने के लिए एमडीडीए को पत्र भी लिखा गया है। आरोप लगाया कि जन प्रतिनिधियों के नाम से कूटरचित दस्तावेजों का निर्माण प्राधिकरण की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। चेताया कि 13 अगस्त तक एमडीडीए सचिव को निलंबित नहीं किया तो हिंदू जागरण मंच 14 अगस्त को एमडीडीए कार्यालय का घेराव करेंगे।
प्रदर्शन में सुशील मलिक, कृष्णा बडोनी, रवि जाटव, गोविंद चौहान, शिवम चौधरी, अमन तोमर, विनोद बिश्नोई, आकाशदीप आकाश शर्मा, दीपक कुमार, धर्मपाल कश्यप आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद