जन जागरूकता से ही स्वच्छ होगा शहर! धूम्रपान मुक्त बनाने का संकल्प

ऋषिकेश, 11 अगस्त। सरकार के प्रयास और जनजागरूकता से ही शहर स्वच्छ हो सकता है। लिहाजा सामूहिक प्रयास जरूरी हैं। तीर्थनगरी ऋषिकेश को धूम्रपान मुक्त करने का भी संकल्प दोहराया।
शुक्रवार को हरिद्वार रोड स्थित नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमे जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ और बालाजी सेवा संस्थान ने मिलकर ऋषिकेश को स्वच्छ शहर बनाने और धूम्रपान मुक्त करने पर चर्चा की। इस दौरान सहायक नगर आयुक्त नगर निगम चंद्रकांत भट्ट ने शहर की स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया।
मौके पर बालाजी सेवा संस्थान के कार्यकारी निदेशक अवधेश कुमार, वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार संघ की डॉ निधि, जिला सलाहकार अर्चना, जिला तंबाकू नियंत्रण देहरादून डॉ अनुराधा जिला तंबाकू नियंत्रण देहरादून आदि ने कहा कि तम्बाकू से जुड़ी समस्याओं को समझाने में यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में बेहतर निर्णय लेने में मदद करेगा। साथ ही तम्बाकू विक्रेता लाइसेंस के क्रियान्वयन की प्रक्रिया को सुगम और समझने में मददगार होगा। कार्यशाला में पार्षद, समस्त अनुभाग अधिकारी, सफाई निरीक्षक और सफाई नायक आदि शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद