अच्छी खबर: अब पीजी कॉलेज में कर सकेंगे BCA और BBA की पढ़ाई! नए शिक्षण सत्र से व्यावसायिक कोर्स शुरू

ऋषिकेश, 16 अगस्त। ‌ तीर्थनगरी ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्रों के 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें व्यावसायिक कोर्स के लिए शहर से बाहर बड़े महानगरों का रुख नहीं करना पड़ेगा। पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ऋषिकेश कैंपस में BCA और BBA आदि व्यवसायिक कोर्स की पढ़ाई इसी सत्र से कर सकेंगे।
बुधवार को पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय मे व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए BCA और BBA के विधार्थियों का दीक्षारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके जोशी ने आनलाइन माध्यम से जुड़कर विधार्थियों को अपना व्याख्यान दिया। साथ ही विधार्थियों को स्किल कोर्स जैसे डिजिटल मार्केटिंग, मोबाइल अप्लिकेशन, E. कॉमर्स और कंप्यूटर स्किल्स प्रोग्राम से संबंधित पाठ्यक्रमो की भी जानकारी दी। डीन वाणिज्य प्रो. कंचन लता सिन्हा ने BBA पाठ्यक्रम और उसके उदेश्यों के बारे में बताया।
दीक्षारंभ कार्यक्रम में परिसर प्राचार्य प्रोफेसर महावीर सिंह रावत रावत,
डीन विज्ञान संकाय प्रोफेसर गुलशन कुमार ढींगरा, डीन कला संकाय प्रोफेसर डीसी गोस्वामी, संचालक डॉ. गौरव वाष्णेय, प्रो. वीएन गुप्ता, प्रो. वीके गुप्ता, प्रो. एपी सिंह उपस्थित रहे।

रिसोर्स पर्सन ने दी डिजिटल प्लेटफॉर्म की जानकारी
दीक्षारंभ कार्यक्रम में रिसोर्स पर्सन के रूप मे प्रो प्रो. सुशील कुमार (NIT सूरत) ने विधार्थियों को स्किल Enhancement और डिजिटल युग में भी क्लासरूम टीचिंग के महत्व को बताया। व्यावसायिक पाठ्यक्रम संमन्वयक प्रो. वाईके शर्मा ने BCA पाठ्यक्रम, Vocational पाठ्यक्रम, Minor और Minor Elective विषय जो कि विभिन्न आनलाइन प्लेटफार्म जैसे swayam, open university, NPTEL पर उपलब्ध हैं , उनकी संपूर्ण जानकारी विधार्थियों को दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद