चोरी के 48 लाख रूपये ठिकाने लगाने से पहले पिता गिरफ्तार! फरार बेटे की तलाश जारी

 

दून की चर्चित चोरी में अब तक 3 करोड़ 8 लाख रुपए बरामद

देहरादून, 25 अगस्त। महिला अधिवक्ता के घर हुई करोड़ों रुपए की चोरी में शामिल एक अन्य आरोपी के पिता को गिरफ्तार किया है। जो चोरी के रूपये को गांव में ट्यूबल के पास जमीन में दबाकर ठिकाने लगाने जा रहा था। चोरी की घटना में शामिल बेटा फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।
बीती 19 अगस्त को अधिवक्ता मीनू गोयल पुत्री ओमप्रकाश गोयल निवासी न्यू डिफेन्स कालोनी विश्वनाथ एन्क्लेव रायपुर देहरादून ने 18 अगस्त की रात अपने घर से रुपए और ज्वेलरी चोरी होने की शिकायत रायपुर थाने में दर्ज कराई थी।
मुकदमा दर्ज करने के बाद छानबीन में ड्यूटी पुलिस ने तीन दिन बाद ही घटना का खुलासा कर दिया। 21 अगस्त को चोरी के मास्टरमाइंड प्रॉपर्टी डीलिंग का धंधा करने वाले सन्नी को विश्वनाथ इन्क्लेव सहस्त्रधारा रोड से गिरफ्तार किया था, जिसकी निशानदेही पर चोरी किये गये दो करोड़ साठ लाख रुपये, 02 ट्राली बैग एंव 02 वाहन बरामद किये गये थे। पूछताछ पर अभियुक्त सन्नी द्वारा बताया गया कि उसके साथ घटना को अंजाम देने में उसका एक अन्य साथी धीरज पुत्र भूदेव निवासी वाजिदपुर थाना बड़ौद, यूपी भी शामिल था, जिसे उसने अन्य तीसरा रुपयो का बैग दिया था।
शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल ने बताया कि मामले में फरार चल रहे अन्य अभियुक्त के पिता को गांव में ही ट्यूबवेल के पास से गिरफ्तार किया है। जो वह चोरी हुए रुपए को ठिकाने लगाने की योजना बना रहे थे। उनकी पहचान भूदेव पुत्र प्रीतम सिंह निवासी ग्राम वाजिदपुर थाना बडौत, जनपद बागपत, उत्तर प्रदेश के रूप में कराई है। कब्जे से चोरी के 48 लाख रुपए बरामद किए हैं। हालांकि अभियुक्त धीरज फरार चल रहा है। उसके धरपकड़ के प्रयास चल रहे हैं। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त सन्नी वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार देहरादून में बंद है।

दिल्ली पुलिस में तैनात पुत्र के घर छुपायी थी नकदी
पुलिस ने बताया कि अभियुक्त धीरज का एक भाई दिल्ली पुलिस में नियुक्त है, जो कि नरेला दिल्ली में ही सरकारी आवास में रहता है। गांव में अभियुक्त के पिता व पत्नी रहते है। घटना के बाद वह एक दिन अपने घर पर आया था। गिरफ्तार पिता भूदेव ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि चोरी के सारे रुपये दिल्ली पुलिस में कार्यरत पुत्र नीरज के कमरे में रखे हुये थे। उसके कमरे से रुपए लाकर गांव में ट्यूबेल के पास जमीन में गाड़ने जा रहा था कि तभी पुलिस ने पकड़ लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद