हस्त निर्मित राखियों की बढ़ी डिमांड! महिला समूहों के स्टाल में उमड़ रही भीड़

 

खदरी में स्वयं सहायता समूहों ने स्वदेशी निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई

श्यामपुर। मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना के तहत खदरी खड़क माफ में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने स्टाॅल व अन्य उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई। गुरुवार को ब्लाॅक मुख्यालय डोईवाला में योजना की शुरुआत हुई।
श्यामपुर की न्याय पंचायत ग्राम सभा खदरी खड़क माफ के अंतर्गत चोपड़ा फार्म की स्वयं सहायता समूह की महिलाएं ने बनाई राखियां। खदरी में ग्राम संगठन पहाड़ी भुली की मां दुर्गा स्वयं सहायता समूह, राजराजेश्वरी स्वयं सहायता समूह, चंद्रबदनी स्वयं सहायता समूह व महाशक्ति ग्राम संगठन ने शुक्रवार को कार्यक्रम किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना चौहान द्वारा स्टॉल का उद्घाटन किया गया। प्रदर्शनी में महिलाओं ने रंग बिरंगी हस्तनिर्मित राखियां, पहाड़ी नमक, आम का अचार, भीमल की चप्पल टोकरी, पहाड़ी दालों की प्रदर्शनी लगाई, ग्रामीणों ने महिलाओं के उत्पादों को खूब पसंद किया और जमकर खरीदारी की।
क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना चौहान ने कहा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ‘सशक्त बहना उत्सव योजना’ की लोकल फार वोकल को बढ़ावा मिल रहा। अब स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं को बाजार मिलना आसान होगा। महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं है। समूह के द्वारा महिलाएं बेहतर कार्य कर रही है।
दुर्गा स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष मनजीत पटवाल महिलाएं स्वाबलंबी व स्वदेशी वस्तुओं को भी बढ़ावा दे रही हैं वह आत्मनिर्भरता के सपने को साकार करने में लगी है। स्वदेशी राखियों से महिलाओं के लिए स्वरोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे। सभी स्वयं सहायता समूह के सभी महिलाओं ने मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना का मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर पहाड़ी भुली ग्राम संगठन की अध्यक्ष बीना भट्ट, दुर्गा शक्ति स्वयं सहायता समूह अध्यक्ष मनजीत पटवाल, बीना चौहान, ममता राणा, बबीता मैठाणी, संगीता पनाई, बीना, कविता, गीता, गायत्री रावत, विनीता रावत, सरिता, पुष्पा, अनीता, भुवनेश्वरी, जौमा देवी, कृष्णा रेखा, लक्ष्मी चौहान, पूनम, पुष्पा भट्ट, कविता, गीता, कौशल्या, भुवनेश्वरी देवी, विनोद चौहान, लक्ष्मण राणा, अनूप आदि रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद