आईडीपीएल में रहने वाले लोगों के पक्ष में आई यह पार्टी! दी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की चेतावनी

ऋषिकेश 24 सितंबर। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने ऋषिकेश में आईडीपीएल कॉलोनी में बुनियादी सुविधाओं का बगैर रहने वाले लोगों के पक्ष में अपना समर्थन दिया। चेताया कि आईडीपीएल में बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं जल्द बाहर नहीं की गई तो जन आंदोलन के लिए बातें होंगे।आईडीपीएल कॉलोनी के लोग लंबे समय से अपने सरो पर छत बचाने के लिए संघर्षरत है।
रविवार को आईडीपीएल कॉलोनी में रहने वाले लोगों के समर्थन में आई राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने ईद पर सामुदायिक केंद्र में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा किआईडीपीएल कॉलोनी में रह रहे लोगों की कई दिनों पहले बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं बंद कर दी गई। हाईकोर्ट ने आईडीपीएल के लोगों को स्टे दिया हुआ है, उसके बावजूद भी आईडीपीएल के लोगों को लगातार डराया धमकाया और परेशान किया जा रहा है।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के संयोजक शिवप्रसाद सेमवाल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि उत्तराखंड के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जाएगा तो राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी बड़ा जन आंदोलन करेगी। उन्होंने लोगों की बिजली-पानी काटने जैसी छोटी हरकत की निंदा की । साथ ही आईडीपीएल के लोगो के साथ मिलकर अंत तक लड़ाई लड़ने का आश्वासन दिया।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के संस्थापक सदस्य राजेंद्र पंत ने कहा कि, सरकार हमें सड़कों पर आने के लिए मजबूर कर रही हैं। अगर आईडीपीएल के लोगों के साथ हमें सड़कों पर आना पड़ा तो यह सरकार के लिए अच्छा नहीं होगा। इसलिए सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द आईडीपीएल के लोगों की मूलभूत सुविधाएं शुरू कर दी जाए। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी की संस्थापक सदस्या सुलोचना इष्टवाल, उपेंद्र सकलानी ने कहा कि सरकार ने जो इन आईडीपीएल के लोगों की मूलभूत सुविधाएं बंद की हैं,उसके चलते लोगों को बहुत ही ज्यादा दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है, बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है, उन्हें मूलभूत सुविधाओं से वंचित करना कहीं तक भी सही नहीं है। यह जन आंदोलन सरकार को बहुत ही महंगा पड़ेगा।
मौके पर आईडीपीएल के स्थानीय लोगों के अलावा पार्टी के शैलेंद्र गुसाईं, राजेंद्र भट्ट, चंडीलाल सेमवाल, गुलाब सिंह रावत, बलबीर नेगी, दरबान सिंह राणा, रजनी मिश्रा, जोत सिंह गुसाईं मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद