Big Breaking: गंगा में डूबने से एक पर्यटक की मौत! राफ्टिंग के बाद गंगा में नहाना पड़ा भारी

ऋषिकेश 2 अक्टूबर। उत्तराखंड के ऋषिकेश में गंगा में डूबने की घटना नहीं थम रही है। सोमवार को गांधी जयंती के दिन नीम बीच नामक स्थान पर गंगा में नहाते समय दिल्ली का एक पर्यटक डूब गया। सूचना पर एसडीआरएफ डीप डायवर किशोर कुमार ने काफी मशक्कत के बाद करीब 15 फीट गहराई से पानी में डूबे पर्यटक का शव बरामद किया। घटना से साथियों में मातम छा गया।
जानकारी के मुताबिक शनिवार, रविवार वीकेंड और गांधी जयंती की छुट्टी के चलते दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों से काफी संख्या में पर्यटक राफ्टिंग और कैंपिंग का लुत्फ उठाने के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश आए हुए हैं। राफ्टिंग के रोमांच के साथ गंगा में भी डुबकी लगा रहे हैं।
बीते रविवार को रामझूला क्षेत्र में गंगा में नहाते समय दिल्ली का एक पर्यटक डूब गया था, जिसका दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लग पाया। सोमवार को डूबने की एक ओर घटना सामने आई है।
एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया लक्ष्मणझूला क्षेत्र में नीम बीच नामक स्थान पर गंगा में नहाते समय एक पर्यटक पानी की तेज बहाव में जाकर डूब गया। सूचना पर तत्काल एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची और गंगा में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। बताया कि डीप डायवर ने करीब 15 मीटर गहरे पानी से पर्यटक के शव को बाहर निकाला। शव की पहचान शिवम (24) पुत्र मंजय सिंह निवासी दिल्ली के रूप में कराई है।‌ बताया जा रहा है कि तीन दिन लगातार छुट्टी के चलते वह दोस्तों के साथ सैर सपाटे के लिए ऋषिकेश आया था।
सोमवार को राफ्टिंग के बाद शिवम अपने एक पुरुष दोस्त और एक महिला दोस्त के साथ नहाने के लिए गंगा में उतरा, इसी बीच पानी के तेज बहाव में जाकर डूब गया। घटना की सूचना दिल्ली परिजनों को दे दी गई है। एसडीआरएफ ने शव पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद