उपलब्धि: खदरी गांव के मयंक गिरी का हुआ अंतरराष्ट्रीय योगा में चयन! नेपाल में करेंगे प्रतिभाग

उपलब्धि: खदरी गांव के मयंक गिरी का हुआ अंतरराष्ट्रीय योगा में चयन! नेपाल में करेंगे प्रतिभाग
ऋषिकेश। न्याय पंचायत श्यामपुर की ग्राम सभा खदरी खड़क माफ के भागीरथी पुरम गली नं 4 के 21 वर्षीय युवक मयंक गिरी का नेपाल में अंतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में चयन हुआ। मयंक ने खदरी क्षेत्र को  गौरवान्वित किया है। नेपाल के काठमांडू में 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक चलने वाली अंतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में करेंगे प्रतिभाग। मयंक गिरी सितंबर माह में राजस्थान के जयपुर में आयोजित 8वीं यूथ नेशनल योग प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक भी जीते हैं, जिसके चलते उनका चयन अंतर्राष्ट्रीय योग के लिए नेपाल में हुआ। मयंक गिरी श्यामपुर के फ्लेक्स प्रिंटिंग संदीप आर्ट के भतीजे हैं। मयंक गिरी ने बताया जब हाई स्कूल में थे तब उन्हें पैरालाइज हो गया था, उनके कमर के निचले हिस्से ने कार्य करना बंद कर दिया था, लगभग 7 से 8 महीने का उपचार भी चला परन्तु कुछ फायदा नहीं हुआ। उच्च चिकित्सकों ने मयंक को योग करने की सलाह दी। मयंक ने बताया 2021 में उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज खदरी खड़क माफ श्यामपुर से इंटरमीडिएट किया। वर्तमान में गुरुकुल कांगड़ी हरिद्वार से बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र हैं, उन्होंने कहा वह एडवांस योगासन के साथ आर्टिस्ट और रिद्धिमा योगा करते है। उन्होंने राज्य स्तर पर भी अपना परचम लहराया है, मयंक जयपुर, राजस्थान, उड़ीसा भुवनेश्वर रुड़की में योगा में प्रतिभा कर चुके हैं।वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन द्वारा जिला हरिद्वार रुड़की में आयोजित राष्ट्रीय आयोग प्रतियोगिता सीनियर वर्ग में मयंक गिरी ने देश में दूसरा स्थान प्राप्त राज्य का नाम रोशन किया।
रुड़की में आयोजित नेशनल योग प्रतियोगिता में उन्होंने दो सिल्वर मेडल जीते। मयंक योगा स्पर्धा में उपलब्धियां का श्रेय अपने गुरुजनों व माता पिता को देते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद