पर्यटन के नाम पर बढती अपसंस्कृति से आरआरपी खफा! सीएम से कार्रवाई की मांग

ऋषिकेश 11 अक्टूबर। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने पर्यटन के नाम पर बढ रही अपसंस्कृति पर रोक लगाने की मांग धामी सरकार से की है। इस बाबत उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के महानगर संयोजक उपेंद्र सकलानी ने बताया कि उत्तराखंड में पर्यटन के नाम पर अपसंस्कृति को बढ़ावा दिया जा रहा है, उसकी जिम्मेदार सीधे तौर पर सरकार ही है। पार्टी के संस्थापक सदस्य गुलाब सिंह ने कहा कि ऋषिकेश योग नगरी धर्मनगरी में एम्स के नजदीक लिक्वर मार्ट तथा बार का संचालन किया जा रहा है। यह बेहद आपत्तिजनक है। यदि इस तरह के आपत्तिजनक संचालन रोके नहीं जाएंगे तो राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी उग्र आंदोलन को बाध्य होगी।
पार्टी संस्थापक बलबीर नेगी, मनोरमा चमोली ने कहा कि टिहरी भागीरथी और भिलंगना के संगम पर बनी झील के बोट पर नॉनवेज पकवान बनाए जा रहे हैं और मल मूत्र को भी गंगा भी विसर्जित किया जा रहा है। कई बार आपत्ति के बावजूद इस पर रोक नहीं लगी है। जबकि आधुनिक रेलवे की तर्ज पर इसका उचित निस्तारण किया जा सकता है।
दरबान नैथानी ने प्रदेश में बढ़ रही ड्रग्स पार्टी, रेव पार्टी पर चिंता व्यक्त की और कहा कि प्रदेश में ड्रग्स पार्टी, रेव पार्टी और क्लब तथा स्पा के माध्यम से आपराधिक घटनाओं में भी बेहद तेजी से बढ़ोतरी हुई है।
भरत सिंह राणा ने मांग की है कि ज्ञापन में बताई गई समस्त शिकायतों का संज्ञान लेकर तत्काल इन पर रोक लगाने की कार्रवाई की जाए, अन्यथा इस अपसंस्कृति पर रोक लगाने के लिए राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी को आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।
इस दौरान दरबान नैथानी, गंगा प्रसाद, महावीर सिंह कुमाई, विकास भट्ट, प्रदीप उनियाल, मनोरमा चमोली, अनीता कोटियाल, कुसुम जोशी, शिवानी नौटियाल, ऊषा नेगी, कमला राणा आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद