रिटायर के महीनों बाद भी नहीं मिला बकाया भुगतान! सेवायोजन कार्यालय में गरजे राजकीय सेवानिवृत्त कर्मी

 

देहरादून 31 अक्टूबर। रिटायरमेंट के 164 माह के पदोन्नति के वेतन का बकाया भुगतान नहीं होने से खफा राजकीय सेवानिवृत कर्मियों ने क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। चेताया कि जल्द भुगतान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
मंगलवार को सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन के प्रांतीय और शाखाओं के पदाधिकारी देहरादून क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में एकत्रित हुए। यहां सेवानिवृत्त सहायक सेवायोजन अधिकारी को 164 माह के पदोन्नति के वेतन का अवशेष भुगतान नहीं होने पर आक्रोश जताते हुए धरना प्रदर्शन किया।
काफी जद्दोजहद के बाद धरना स्थल पर क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी एवं उपनिदेशक की उपस्थिति में संगठन के प्रतिनिधियों की वार्ता हुई, जिसमें उक्त दोनो अधिकारियो द्वारा बताया कि प्रकरण का निस्तारण निदेशक सेवायोजन उत्तराखंड के स्तर पर होना है। संगठन के प्रतिनिधि निदेशक सेवायोजन से धरना स्थल पर आकर वार्ता करने पर अड़ गए। आखिरकार निदेशक सेवायोजन, उत्तराखंड, हल्द्वानी से क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी एवं उपनिदेशक ने धरना स्थल से ही दूरभाष पर वार्ता की गई जिसमें निदेशक का मुख्यालय से बाहर होने के कारण 24 नवंबर को संगठन पदाधिकारी से वार्ता के लिए सहमति जताने पर धरना प्रदर्शन स्थगित किया गया। धरना प्रदर्शन में संगठन प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह कृषाली, महासचिव रमेश पुंडीर, आरएस परिहार, केडी शर्मा, कुसुमलता शर्मा, यशवन्त सिंह, सरदार रोशन सिंह, मोहन रावत,मनवर गुसाईं, जबर सिंह पंवार, आरएस विरोरिया, शूरवीर चौहान, भगवती उनियाल, धर्म सिंह कृषाली, सोहन नेगी, जगदीश डोभाल, लाभ सिंह डोगरा, पार्वती जोशी, लक्ष्मी आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद