हल्द्वानी घटना पर अलर्ट: पुलिस को 24 घंटे तैयारी की दशा में रहने के निर्देश

 

यह भी पढ़िए…हल्द्वानी हिंसा की साजिश क्या पहले से रची गई थी?

देहरादून/नैनीताल 9 फरवरी। नैनीताल जिले के हल्द्वानी क्षेत्रान्तर्गत बनफूलपुरा में हुई पथराव व आगजनी की घटना के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। इसके दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियो को अपने-अपने थाना क्षेत्र की संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के समुचित प्रबंध व सघन चेकिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है। साथ ही स्वयं रात्रि में संवेदनशील स्थानों का भ्रमण कर अधीनस्थ अधिकारियों को सुरक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए। इसके अतिरिक्त किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पुलिस कार्यालय में नियुक्त पुलिस बल को भी हाई अलर्ट मोड पर रखते हुए लाठी/डंडो व हेलमट के साथ 24 घंटे तैयारी के हालत में रखा गया है।

 

पथराव में चार की मौत 250 से अधिक घायल, उपद्रवियों से होगी वसूली

नैनीताल। ‌हल्द्वानी के बनभुलपुरा में गुरुवार को हुए पथराव में 4 लोगों की मौत हो गई, वहीं 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक सभी घायलों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में कल हुए उपद्रव में बड़ी संख्या में पुलिस के दरोगा और कई जवान भी घायल हुए हैं। कई वाहनों को उपद्रवियों ने आग भी लगाई है। फिलहाल हल्द्वानी शहर में अगले आदेशों तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवाएं भी पूरी तरीके से बंद की गई है। सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों को भी बंद करने की निर्देश डीएम द्वारा दिए गए हैं। हालात पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने कहा उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ मुकदमा भी किया जाएगा। साथ ही जो भी नुकसान कल की घटना से हुआ है उसकी वसूली भी उपद्रवियों से की जाएगी।

 

हल्द्वानी हिंसा की साजिश क्या पहले से रची थी?

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए बवाल के दौरान ताबड़तोड़ पत्थर बाजी, थाने में आगजनी और दर्जनों वाहनों को जलाने की हिंसा ने सवाल खड़े कर दिए हैं। कहीं हल्द्वानी हिंसा की योजना पहले से तो नहीं बनाई गई थी। डीएम नैनीताल वंदना सिंह के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि हल्द्वानी हिंसा की योजना पहले से बनाई गई थी। उन्होंने कहा हल्द्वानी हिंसा पूर्व नियोजित लगती है। पहले से ही पत्थरों को घरों में जमा किए गए थे। दंगाइयों ने पेट्रोल बमों का भी इस्तेमाल किया है। हालांकि इस पर जांच चल रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद